दुनियाभर में कई ऐसी नौकरियां हैं, जिसे करने की ख्वाहिश ज्यादातर लोगों की होती है. लेकिन उसके लिए उतनी ही बेहतर शिक्षा का होना भी जरूरी है. कोई सालों की कठिन प्रतिक्षा के बाद IAS या IPS बनता है तो कुछ लोग बैंक क्लर्क और स्कूल टीचर बनने की तैयारी में लगे रहते हैं. लेकिन ये तो बेहतर नौकरियां हैं, जहां पर आपको दफ्तर में बैठकर काम करना है. लेकिन कुछ नौकरियां ऐसी भी होती हैं, जिनके बारे में जानकर किसी के भी रोंगटें खड़े हो जाएं. इन नौकरियों को दुनिया में सबसे खतरनाक कामों में शुमार किया जाता है.

सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही खतरनाक नौकरी का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. यकीन मानिए, इस वीडियो को गौर से देखने के बाद आप भी थर-थर्रा जाएंगे. एक शख्स हाथ में जलती हुई लकड़ी लेकर पेड़ पर चढ़ता है. वह पतली-पतली टहनियों पर होते ही जैसे ही मधुमक्खी के छत्ते के पास जाता है, उसी दौरान धुएं से भरी जलती हुई लकड़ी नीचे गिर जाती है. धुएं की वजह से जो मधुमक्खियां उस शख्स से दूर भाग रही थीं, वो उसके ऊपर टूट पड़ती हैं.

ऊंचे पेड़ों से शख्स तेजी से नीचे उतरने की कोशिश करता है, लेकिन मधुमक्खियों का झुंड उस पर हमला कर देता है. शख्स के सिर पर कैमरा लगा है, जिससे ये वीडियो कैप्चर हो गया. इस वीडियो में मधुमक्खियों का खौफनाक रुप देखने को मिलता है. वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर उस खौफनाक मंजर का अंदाजा लगाया जा सकता है. कहां हमें एक मधुमक्खी काट दे तो दर्द से हम कराहने लगते हैं, वहीं इस शख्स पर तो सैकड़ों मधुमक्खियों ने हमला बोल दिया. सोचिए उसकी क्या हाल हुई होगी.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *