राजस्थान|News T20: देश में राजनीति पार्टियां लोकसभा चुनाव 2024 के मोड में आ गई हैं। राजस्‍थान में भाजपा ने सभी 25 सीटें जीतने के लिए खास प्‍लान बनाया है।राजस्‍थान भाजपा ने अपने आठ नेताओं को 25 सीटों पर जीत की जिम्‍मेदारी दी है। खबर है कि राजस्‍थान में भाजपा ने क्‍लस्‍टर इंचार्ज बनाकर चुनाव लड़ने की रणनीति बनाई है।

इसके तहत राजस्‍थान की सभी 25 लोकसभा सीटों पर टिकट चयन से लेकर स्‍थानीय समीकरण साधने और उन सीटों पर जीत का रोड मैप तैयार करने की जिम्‍मेदारी प्रभुलाल सैनी, राजेंद्र राठौड़, सतीश पूनिया, अरुण चतुर्वेदी, जोगेश्‍वर गर्ग, राजेंद्र गहलोत, प्रसन्‍न चंद मेहता और नारायण पंचारिया को जिम्‍मेदारी दी है।लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर ये नेता सीधे भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के निर्देशन में काम करेंगे और अपने कामों की रिपोर्ट भी उन्‍हीं को सौपेंगे।

राजस्‍थान पत्रिका में छपी खबर में सूत्रों के हवाले से लिखा है कि राजस्‍थान भाजपा ने प्रदेश की सभी 25 लोकसभा सीटों को आठ क्‍लस्‍टर में बांटा है। एक क्‍लस्‍टर में चार और बाकी में तीन-तीन लोकसभा सीटें रखी गई हैं। एक क्‍लस्‍टर का इंचार्ज प्रदेश स्‍तर के नेता को बनाया गया है। यह नेता दिल्‍ली में तीन बड़े नेताओं में से एक को रिपोर्ट सौंपेगे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *