रायगढ़। चक्रधरनगर थाना क्षेत्र में किराए के मकान में रहकर पढ़ाई करने वाली एक युवती के स्वजन ने युवती को बंधक बनाकर किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा एक लाख रुपये की फिरौती की मांगने की शिकायत पुलिस से की। वारदात की सूचना से हरकत में आई चक्रधरनगर पुलिस ने बिलासपुर के सरकंडा क्षेत्र से युवती को बरामद कर आरोपित युवक को गिरफ्तार किया है।

थाना चक्रधरनगर प्रभारी निरीक्षक प्रशांत राव आहेर को युवती के परिजन ने बताया कि उनकी बेटी का अपहरण कर किसी व्यक्ति ने बंधक बना लिया है। युवती को बंधक बनाकर रखे होने के फोटोग्राफ्स और रुपयों का मांग वाला मैसेज दिखाया। परिजनों ने बताया कि उनकी बेटी चक्रधरनगर क्षेत्र में सहेली के साथ किराए का एक मकान लेकर पढ़ाई करती है। 27 फरवरी की दोपहर बेटी ने फोन किया की वह घर आ रही है। लेकिन शाम तक वह घर नहीं पहुंची। शाम करीब सात बजे उसके मोबाइल से बेटी के आंख पर पट्टी और हाथ- पैर बंधा फोटोग्राफ आया। इसके साथ ही उसको छोड़ने के लिए एक लाख रुपये की मांग की गई। इसकी जानकारी थाना प्रभारी ने पुलिस अधीक्षक को दी। इसके बाद एसपी के निर्देश पर चक्रधरनगर और साइबर सेल की टीम बनाई गई। टीम द्वारा युवती के मोबाइल लोकेशन, सीसीटीवी फुटेज चेक करते हुए बिलासपुर रवाना हुई ।

यहां रेलवे स्टेशन के पास युवती मिली। युवती को परिजनों से भेंट कराकर घटना को लेकर पूछताछ की गई। युवती ने बताया कि 27 फरवरी की दोपहर चक्रधरनगर से अपने घर जाने के लिए निकली थी। रास्ते में उसका पूर्व परिचित कमलेश्वर पटेल (20) निवासी महुआपाली जिला सक्ती मिला। उसे बातचीत कर घर छोड़ देने की बात कह कर घूमने के बहाने ट्रेन से बिलासपुर ले आया। बिलासपुर में फ्रेश होने होटल चलते हैं कहकर होटल ले गया, जहां युवती को डरा धमका कर उसका मोबाइल छीन लिया। इसके बाद लड़की के हाथ को पीछे से बांधकर आंख पर पट्टी बांधा और लड़की को घुटने के बल बिठाकर उसके फोटोग्राफ्स लिया। कमलेश पटेल ने उसको बताया कि वह ट्रेडिंग में काफी रुपये गंवा चुका है।

अब तुम्हारे (युवती) परिजन एक लाख रूपये देंगे तभी छोड़ेगा। उसने युवती की मां को मोबाइल पर मैसेज और तस्वीरें भेजा। जैसे तैसे होटल के कमरे में रात बीती, सुबह खुद को छुड़ाकर युवती भागकर ट्रेन बैठने बिलासपुर रेलवे स्टेशन पहुंची जहां रायगढ़ पुलिस टीम उसे मिली। युवती से मिली जानकारी पर एसपी रायगढ़ द्वारा आईजीपी बिलासपुर को अवगत कराते हुए बिलासपुर साइबर सेल की टीम के साथ आरोपित की पतासाजी में एक टीम को लगाया गया। आरोपित कमलेश पटेल अपना मोबाइल का सिम निकाल कर अन्यत्र भागने की फिराक में था।

उसे सरकंडा क्षेत्र से पकड़ा गया। कमलेश्वर पटेल पिता स्वर्गीय मनोहर पटेल 20 साल निवासी महुआपाली थाना चंद्रपुर जिला सक्ती (छत्तीसगढ़) ने बताया कि वह काफी रुपये ट्रेडिंग में गंवा चुका है। उसको परिचित युवती को किडनैप करना सॉफ्ट टारगेट लगा। घटना को अंजाम दिया, युवती का मोबाइल बरामद किया गया है। उसे अपहरण के अपराध मे गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *