भिलाई नगर [ News T20 ] | आम लोगों को अस्पताल में डायलिसिस जैसी सुविधा को रियायत दर पर उपलब्ध कराने के उद्देश्य स्वर्गीय वीरा सिंह की स्मृति में डायलिसिस की सुविधा कैंप 2 स्थित एस बी एस अस्पताल में शुरू की गई , जिसका लोकार्पण मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सुपुत्र चैतन्य बघेल के हाथों संपन्न हुआ । इस मौके पर अस्पताल के डायरेक्टर इंद्रजीत सिंह छोटू ने कहा कि उनके समाजसेवी पिता स्व बीरा सिंह की स्मृति में संचालित एसबीएस हॉस्पिटल पावर हाउस में सोमवार से डायलिसिस की सुविधा शुरू कर दी गई है इसका लाभ निश्चित रूप से श्रमिक क्षेत्र के आम नागरिकों को मिलेगा ।

विदित हो कि स्वर्गीय वीरा सिंह की आज तीसरी पुण्यतिथि है , और उन्हीं की स्मृति में उनके सुपुत्र इंद्रजीत सिंह छोटू ने एसबीएस अस्पताल में डायलिसिस की सुविधा की शुरुआत की है ।

ज्ञात रहे कि 3 दिन पहले ही भिलाई ट्रक ट्रेलर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन से जुड़े तथा ट्रांसपोर्टर के यहां काम करने वाले आर्थिक रूप से कमजोर ड्राइवर , हेल्पर , क्लीनर और स्टाफ के परिवार की बेटियों की शादी के मौके पर ₹25000 की मदद भी देने की घोषणा की गई है। ये मदद शादी के समय दुल्हन के परिजनों को सुविधानुसार नगद राशि या जरूरत के सामान के रूप में दी जाएगी।

कार्यक्रम की शुरुआत में मुख्यमंत्री के पुत्र चैतन्य बघेल एवं वहां उपस्थित अन्य अतिथियों ने स्वर्गीय वीरा सिंह को पुष्पांजलि के माध्यम से अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर स्वर्गीय बीरा सिंह के तमाम परिजनों के साथ साथ भिलाई ट्रक ट्रेलर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के संरक्षक अंचल जीत भाटिया , सुखचैन सिंह, सुखवंत सिंह ,सतवीर सिंह , जसवीर सिंह चहल , तजिंदर सिंह , प्रभुनाथ मिश्रा , अनिल सिंह , सुखवंत सिंह , संदीप सिंह, हरेंद्र यादव , टेरेंस केनेथ, मलकीत सिंह लल्लू , सतेंद्र शर्मा , मनजीत सिंह , गुरमुख सिंह बाबू , गोकुल शर्मा , मनोज अग्रवाल , अनिल चौधरी , ललित मोहन , आर सी त्रिवेदी , गोपाल खंडेलवाल , अमित सिंह , आनंद सिंह , कन्हैया सोनी , सुनील कुमार रावत सहित अन्य कई उनके साथी मौजूद थे

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *