सोशल मीडिया पर कई ऐसी चीजें वायरल होती हैं, जिनके बारे में जानकर हैरान होना लाजिमी है. चीन के गुआंगझाउ प्रांत की ऐसी ही विचित्र घटना इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा में है. वहां के रहने वाले एक शख्स के कान में अचानक तेज खुजली होने लगी. शुरुआत में तो उसे लगा कि सामान्य बात है, लेकिन ये खुजली रुकने का नाम नहीं ले रही थी. ऐसे में वो भागा-भागा डॉक्टर्स को दिखाने के लिए हॉस्पिटल पहुंचा. लेकिन डॉक्टर ने जो खुलासा किया उसके बारे में जानकर वो हैरान था. उसे समझ ही नहीं आ रहा था कि आखिर ये कैसे हुआ. दरअसल, डॉक्टर ने बताया कि उसके कान में एक जिंदा छिपकली मौजूद है.

पीड़ित शख्स के नाम का खुलासा नहीं किया गया है. हालांकि, हमने जब इस घटना की जांच की तो पाया कि ये मामला 2017 का है, लेकिन इंटरनेट पर अभी वायरल हो रहा है. उस दौरान चीन की एक वेबसाइट पर ये खबर भी छपी थी, जिसके मुताबिक शख्स ने बताया कि जब वो रात में सोने गया था, तब वह बिल्कुल ठीक था. लेकिन सुबह-सुबह जैसे ही उसकी नींद खुली, कान में खुजली होने लगी. धीरे-धीरे वो खुजली बढ़ती ही जा रही थी. उसे शक हुआ कि सोने के दौरान रात में कोई कीड़ा कान के अंदर चला गया हो गया. ऐसे में बिना देरी किए वो तुरंत भागा-भागा हॉस्पिटल पहुंच गया, जहां टू बो (Tu Bo) नाम के डॉक्टर ने उसकी जांच की और बाद में जो खुलासा किया, उससे सब दंग रह गए.

डॉक्टर टू बो के मुताबिक, पीड़ित शख्स के कान में एक जिंदा छिपकली घूम रही थी. ऐसे में डॉक्टर ने फौरन इंजेक्शन देकर उस छिपकली को बेहोश कर दिया. डॉक्टर ने बताया कि अगर हम उसे बेहोश नहीं करते तो वह उस आदमी के दिमाग तक पहुंच सकती थी. बेहोश करने के बाद बिना देरी किए उसके कान से उस छिपकली को बाहर निकाला. डॉक्टर की मानें तो अगर थोड़ी देरी और हो जाती तो छिपकली उसके दिमाग तक पहुंच सकती थी और उसकी जान को भी खतरा हो सकता था.

हैरत की बात ये थी कि उस छिपकली की पूंछ नहीं थी, जिसकी वजह से वो पूरी तरह अंदर समा गई थी. हालांकि, ये भी शंका होने लगी कि कहीं पूंछ कान के अंदर तो नहीं छूट गया? ऐसे में दोबारा उस शख्स के कान की जांच की गई. लेकिन पूंछ नहीं मिली. 2 दिन तक हॉस्पिटल में रहने के बाद शख्स को डिस्चार्ज कर दिया गया और वो पूरी तरह से ठीक था.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *