लोग अक्सर अपने घर में ऐसी चीजें जुटा लेते हैं, जिसकी उन्हें जरूरत भी नहीं होती. इस वजह से वो कई बार सामान को इधर-उधर रखकर छोड़ देते हैं और जब सालों बाद वो मिलती हैं, तो समझ नहीं आता कि वो क्या हैं. अब इस सख्स को ही ले लीजिए, जिसकी हम चर्चा कर रहे हैं. उसने सोशल मीडिया पर एक डिब्बे (Man finds 100 year old black box) की फोटो डालकर लोगों से पूछा कि वो आखिर क्या है. हैरानी इस बात की है कि उस शख्स का दावा है, कि वो डिब्बा 100 साल पुराना है, और उसके अंदर ऐसी चीजें हैं, जो उसके समझ से भी परे हैं. इस वजह से डिब्बा देखकर शख्स के होश उड़ गए.

man found black box

हाल ही में एक व्यक्ति ने एक डिब्बा शेयर कर लोगों से पूछा कि आखिर वो क्या है. शख्स ने कहा- मुझे अपने 1905 के घर में मौजूद एक क्रॉल स्पेस (तहखाने जैसी खाली जगह) के अंदर ये डिब्बा मिला है. ये 5 इंच लंबा है. काले बॉक्स में तार लगे हुए हैं.

man found black box

लोगों ने लगाए अलग-अलग अंदाजे

बहुत से लोगों ने शख्स की इस दुविधा का जवाब दिया है. एक ने कहा कि देखने से ये मॉडल ट्रेन का ट्रांसफॉर्मर लग रहा है. एक ने कहा कि ये किसी प्रकार का मल्टीटैप ट्रांसफॉर्मर लग रहा है. एक ने कहा कि ये जेफर्सन इलेक्ट्रिक ट्रांसफॉर्मर है. शख्स ने जब लोगों के कमेंट पढ़े, तो बताया कि डिब्बा काफी भारी लग रहा था. उसे कील से जड़ा नहीं गया था, बल्कि ऐसे ही रखा गया था. एक शख्स ने कहा कि उसके पिता 60 सालों से इंजीनियर हैं. उसने जब अपने पिता को ये दिखाया, तो उन्होंने बताया कि ये एक प्रकार का वोल्टेज रेगुलेटर लग रहा है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *