साल 2020 में भारत के लोगों को पहली बार लॉकडाउन का सामना करना पड़ा था. अचानक से फैले कोरोना की वजह से लोग घरों में कैद हो गए थे. जहां घर से बाहर निकलते, जान को खतरा होने का डर सताने लगता. हालांकि, अब स्थिति बदल गई है. वायरस का असर कम हो गया है और बाजार पहले की तरह खुल गए हैं. इस बीच एक बार फिर राजस्थान के एक इलाके में लोगों से अपील की गई है कि वो कुछ समय तक अपने घर के अंदर ही रहे. किसी भी कारण से घर के बाहर ना निकलें.

अगर आपको लग रहा है कि ये लॉकडाउन भी कोरोना के कारण लगा है तो ऐसा नहीं है. इस बार इसकी वजह बना है एक पैंथर. जी हां, धौलपुर के मांगरोल कसबे के लोगों को घर एक अंदर ही रहने को कहा गया है. इलाके में एक तेंदुए को देखा गया है. इसने अभी तक दो लोगों पर हमला किए है. लेकिन वन विभाग इसे पकड़ने में असमर्थ रहा है. इस वजह से अब लोगों को सुरक्षा के लिए घर के अंदर रहने को कहा गया है.

आधी रात दिखा तेंदुआ

कुछ समय पहले उदयपुर में एक तेंदुए को देखा गया था. अब धौलपुर में तेंदुए ने दो लोगों पर अटैक किया है. दोनों को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया. कसबे में देर रात जब एक घर के खटाल से मालकिन को आवाजें आई तो वो बाड़े में झांकने गई. जानवर काफी शोर मचा रहे थे. जब उसने अंदर देखा तो तेंदुआ नजर आया, जिसे देखते ही उसके होश उड़ गए. महिला तुरंत जान बचाकर वहां से भाग निकली.

सवेरे हो गया गायब

महिला के शोर मचाने के कारण आसपास के लोग वहां जमा हो गए. उन्होंने वन विभाग को इसकी जानकारी दी. रात के अंधेरे में तेंदुए के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया गया लेकिन वो किसी को नजर नहीं आया. सवेरे भी टीम उसे ढूंढती नजर आई. फिलहाल टीम ने लोगों को घर के अंदर ही रहने का सुझाव दिया है. जब तक तेंदुआ मिल ना जाए, तब तक घर से बाहर ना निकलने की रिक्वेस्ट की गई है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *