SEBI Recruitment 2024: भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) में नौकरी (Sarkari Naukri) करने की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. सेबी ने ग्रेड ए असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर बहाली के लिए वैकेंसी निकाली है. जिन उम्मीदवारों के पास इन पदों से संबंधित योग्यता रखते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट sebi.gov.in के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं. सेबी के इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

उम्मीदवार जो भी सेबी के इस भर्ती के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं, वे ऑनलाइन 13 अप्रैल तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 97 पदों पर भर्तियां की जाने वाली है. अगर आप भी इन पदों पर नौकरी पाना चाहते हैं, तो दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

सेबी में इन पदों पर हो रही है भर्तियां

सेबी के इस भर्ती अभियान के तहत सामान्य स्ट्रीम, लॉ स्ट्रीम, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी स्ट्रीम, इंजीनियरिंग इलेक्ट्रिकल स्ट्रीम, रिसर्च स्ट्रीम और ऑफिशियल लैंग्वेज स्ट्रीम में 97 ग्रेड ए असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर बहाली की जाने वाली है.

सेबी में नौकरी पाने की क्या है आयु सीमा

उम्मीदवार जो भी सेबी के इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, तो उनकी अधिकतम आयुसीमा 31 मार्च 2024 तक 30 वर्ष होनी चाहिए.

सेबी में इस आधार पर होगा चयन

सेबी में जो भी उम्मीदवार आवेदन करेंगे, उनका चयन तीन फेज में किया जाएगा. फेज I एक ऑनलाइन परीक्षा होगी, जिसमें दो पेपर होंगे. जो भी उम्मीदवार फेज I की परीक्षा को पास करेंगे, वे फेज II परीक्षा के लिए शामिल होंगे. उम्मीदवार जो दोनों पेपरों की ऑनलाइन परीक्षा को पास करने में सफल होते हैं, तो उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.

यहां देखें आवेदन लिंक और नोटिफिकेशन

SEBI Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक
SEBI Recruitment 2024 नोटिफिकेशन

सेबी में आवेदन करने के लिए देना होता है शुल्क

उम्मीदवार जो भी अनारक्षित/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस कैटेगरी से ताल्लुक रखते हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के तौर पर 1000 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी वाले उम्मीदवारों को केवल 100 रुपये का सूचना शुल्क देना होगा.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *