DSSSB Vacancy: दिल्‍ली अधीनस्‍थ सेवा चयन बोर्ड की ओर से कई पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं. कुल 1499 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. आवेदन करने के इच्‍छुक अभ्‍यर्थी दिल्‍ली अधीनस्‍थ सेवा चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर विजिट करके इसकी पूरी डिटेल्‍स देख सकते हैं. बता दें कि इन पदों के लिए 17 अप्रैल 2024 तक आवेदन किया जा सकता है.

 Jobs in DSSSB: किन पदों के लिए निकली नौकरियां

दिल्‍ली अधीनस्‍थ सेवा चयन बोर्ड ने ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी), असिस्‍टेंट सेनेटरी इंस्‍पेक्‍टर, स्‍टेनोग्राफर ग्रेड डी और अन्‍य पदों पर नौकरियां निकाली हैं. कुल 1499 पदों में स्‍टेनोग्राफर ग्रेड डी के 188, असिस्‍टेंट सैनिटरी इंस्‍पेक्‍टर के 342, डोमेस्टिक साइंस टीचर 145, टीजीटी कंप्‍यूटर साइंस के 55, अकाउंटस असिस्‍टेंट के 54, वेटरिनेरी एंड लाइव स्‍टॉक इंस्‍पेक्‍टर के 52, लैब असिस्‍टेंट के 37, असिस्‍टेंट मैनेजर अकाउंटस के 26, मोटर व्‍हीकल इंस्‍पेक्‍टर के 20, सेल्‍समैन ग्रेड-1 के 20, अकाउंट असिस्‍टेंट कम कैशियर के 19 पदों पर नौकरियां निकली हैं. कुल 1499 भर्तियों में से अनारक्षित वर्ग के लिए 650 पद और ओबीसी के लिए 392 पद आरक्षित हैं. इसी तरह एससी के 185, ईडब्‍ल्‍यूएस के 146 और एसटी के 125 पद आरक्षित हैं.

DSSSB jobs age limit: किस उम्र तक करें अप्‍लाई

दिल्‍ली अधीनस्‍थ सेवा चयन बोर्ड की इन भर्तियों के लिए आयुसीमा 18 से 32 वर्ष तक तय की गई है, जबकि आरक्षित वर्ग को नियमानुसार उम्रसीमा में छूट दी गई है. इन पदों पर आवेदन करने वालों के लिए 100 रुपये फीस निर्धारित की गई है. एसटी एसी और महिलाओं को किसी तरह का आवेदन शुल्‍क नहीं देना होगा.

यहां देखें पूरी डिटेल्‍स 

कैसे करें अप्‍लाई

दिल्‍ली अधीनस्‍थ सेवा चयन बोर्ड के तहत इन भर्तियों के लिए उम्‍मीदवारों को सबसे पहले DSSSB की आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in विजिट करना होगा यहां पर दिए गए आवेदन लिंक पर क्‍लिक करके फॉर्म भरना होगा. इस दौरान अभ्‍यर्थी को अपनी पर्सनल डिटेल्‍स और एजुकेशनल जानकारियां देनी होंगी. साथ ही आवेदन फीस का भुगतान करना होगा. इसके नोटिफिकेशन में कहा गया कि इन पदों पर सेलेक्‍ट होने वाले अभ्‍यर्थियों को 18 हजार से 56900 तक सैलरी मिलेगी.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *