ESIC Recruitment 2024 Notification: कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) की नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का मन बना रहे युवाओं के लिए एक अच्छा अवसर है. जो भी उम्मीदवार इन पदों से संबंधित योग्यता रखते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट esic.gov.in के माध्यम से प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर, सुपर स्पेशलिस्ट, सीनियर रेजिडेंट्स और एडजंक्ट फैकल्टी के लिए अप्लाई कर सकते हैं. ईएसआईसी भर्ती 2024 के लिए माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

ईएसआईसी के इस भर्ती के जरिए कुल 123 पदों पर बहाली की जाने वाली है. इसके लिए उम्मीदवार 2 अप्रैल तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. अगर आप भी ईएसआईसी भर्ती के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो नीचे दिए गए इन बातों को गौर से जरूर पढ़ें.

ईएसआईसी में भरे जानें वाले पद

ईएसआईसी भर्ती की आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार विभिन्न विभागों में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर, सुपर स्पेशलिस्ट, सीनियर रेजिडेंट्स और एडजंक्ट फैकल्टी के पदों पर कुल 123 पदों पर भर्तियां की जाएगी.

ईएसआईसी में नौकरी पाने की आयु सीमा

फैकल्टी और सुपर स्पेशलिस्ट: उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी आयु 67 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.
सीनियर रेजिडेंट: उम्मीदवार की आयु 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.
असिस्टेंट फैकल्टी- उम्मीदवारों की आयु 70 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

ईएसआईसी में ऐसे होगा सेलेक्शन 

ईएसआईसी के इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं, उनका चयन वॉक-इन इंटरव्यू में उम्मीदवार के परफॉर्मेंस के आधार पर किया जाएगा.
देखें यहां नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक
ESIC Recruitment 2024 Notification
ESIC Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक

ईएसआईसी में ऐसे मिलेगी नौकरी

ईएसआईसी के इस भर्ती के लिए डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन 02 अप्रैल और 03 अप्रैल को सुबह 09:00 बजे से अकादमिक ब्लॉक, ईएसआईसी एमसीएच, देसुला मिया, अलवर, राजस्थान-301030 में आयोजित किया जाएगा. इसके बाद उसी दिन 11 बजे से इंटरव्यू होगा.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *