NVS Recruitment 2024 Notifcation: नवोदय विद्यालय (Navodaya Vidyalaya) में सरकारी नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर है. नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने नॉन टीचिंग के रिक्त पदों को भरने के लिए वैकेंसी निकाली है. इन पदों से संबंधित योग्यता रखने वाले इच्छुक उम्मीदवार एनवीएस की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए जल्द ही आवेदन प्रक्रिया शुरू होगा.

नवोदय विद्यालय भर्ती 2024 के अभियान के तहत कुल 1377 पदों पर बहाली की जाएगी. अगर आप भी नवोदय विद्यालय में काम करने के इच्छुक हैं, तो अप्लाई करने से पहले नीचे दिए गए इन सभी जरूरी बातों को ध्यान से अवश्य पढ़ें.

नवोदय विद्यालय समिति (NVS) में इन पदों पर होगी भर्तियां

महिला स्टाफ नर्स: 121 पद
सहायक अनुभाग अधिकारी: 5 पद
ऑडिट असिस्टेंट: 12 पद
कनिष्ठ अनुवाद अधिकारी: 4 पद
कानूनी सहायक: 1 पद
स्टेनोग्राफर: 23 पद
कंप्यूटर ऑपरेटर: 2 पद
कैटरिंग सुपरवाइजर: 78 पद
जूनियर सचिवालय सहायक: 381 पद
इलेक्ट्रीशियन सह प्लम्बर: 128 पद
लैब अटेंडेंट: 161 पद
मेस हेल्पर: 442 पद
एमटीएस: 19 पद

एनवीएस में फॉर्म भरने के लिए आवश्यक योग्यता

उम्मीदवार जो भी नवोदय विद्यालय समिति के इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता और आयुसीमा होनी चाहिए. तभी वे इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य हैं.

एनवीएस में ऐसे होता है चयन

उम्मीदवारों का इन पदों पर चयन कंपीटेटिव एग्जाम, इंटरव्यू राउंड और ट्रेड/स्किल टेस्ट में उनके परफॉर्मेंस के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. अलग-अलग पदों के लिए सेलेक्शन प्रोसेस अलग-अलग होगी.

यहां देखें नोटिफिकेशन और अप्लाई करने का लिंक

NVS Recruitment 2024 नोटिफिकेशन
NVS Recruitment 2024 के लिए आवेदन करने का लिंक

एनवीएस में अप्लाई करने के लिए भुगतान करना होगा आवेदन शुल्क

उम्मीदवार जो भी महिला स्टाफ नर्स पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो आवेदन शुल्क सभी उम्मीदवारों को 1500 रुपये और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी वाले उम्मीदवारों को 500 रुपये का भुगतान करना होगा. अन्य पदों के लिए आवेदन शुल्क सभी उम्मीदवारों के लिए 1000 हैं और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी वाले उम्मीदवारों को 500 रुपये का भुगतान करना होगा.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *