IPPB Recruitment 2024: भारतीय डाक (India Post) में नौकरी की तलाश में भटक रहे युवाओं के लिए एक बेहतरीन अवसर है. इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (IPPB) ने एक्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने की ख्वाहिश रखते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट ippbonline.com की जरिए अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

आईपीपीबी के इस भर्ती के माध्यम से कुल 47 पदों पर भर्तियां की जाएगी. उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन 5 अप्रैल तक या उससे पहले कर सकते हैं. अगर आप भी इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (IPPB) में नौकरी करना चाहते हैं, तो इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

आईपीपीबी में भरे जाने वाले पदों की संख्या

आईपीपीबी भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 47 पदों बहाली की जाने वाली है. इनमें से 21 पद अनारक्षित कैटेगरी, 4 रिक्तियां ईडब्ल्यूएस कैटेगरी, 12 रिक्तियां ओबीसी कैटेगरी, सात रिक्तियां एससी कैटेगरी और तीन रिक्तियां एसटी कैटेगरी के लिए शामिल है.

आईपीपीबी में अप्लाई करने के लिए चाहिए ये आयु सीमा

उम्मीदवार जो भी आईपीपीबी भर्ती 2024 के लिए अप्लाई कर रहे हैं, उनकी न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए.

आईपीपीबी में फॉर्म के लिए देना होगा शुल्क

उम्मीदवार जो एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी कैटेगरी से संबंध रखते हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के तौर पर 150 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं अन्य सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 700 रुपये है.

आईपीपीबी में ऐसे मिलेगी नौकरी

आईपीपीबी भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन ग्रेजुएट/ग्रुप डिस्कशन/पर्सनल इंटरव्यू में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा.

देखें यहां आवेदन लिंक और नोटिफिकेशन

IPPB Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक
IPPB Recruitment 2024 नोटिफिकेशन

ऐसे पाएं यहां नौकरी

आईपीपीबी की वेबसाइट ippbonline.com पर जाएं.
होमपेज के करियर ऑप्शन पर क्लिक करें.
रजिस्ट्रेशन करके आवेदन फॉर्म भरें.
आवश्यक डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें.
आवेदन शुल्क का भुगतान करके सबमिट बटन पर क्लिक करें.
भविष्य के संदर्भ के लिए इस आवेदन फॉर्म का एक प्रिंटआउट लें.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *