सैकड़ों महिलाओं के साथ रेप के आरोपी प्रज्वल रेवन्ना इस समय देश छोड़कर भाग चुका है। इधर, एसआईटी ने उसके पिता कर्नाटक के पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना को हिरासत में ले लिया है। यह एक्शन किडनैपिंग केस में लिया गया है। एचडी रेवन्ना ने गिरफ्तारी से अग्रित जमानत के लिए अपील की थी, जो खारिज हो गई। इसके बाद SIT ने उन्हें एक दिन के लिए कस्टडी में ले लिया है।

कर्नाटक सेक्स स्कैंडल में प्रज्वल रेवन्ना और उसके पिता एचडी रेवन्ना आरोपी हैं। दोनों को शनिवार को दूसरा लुकआउट नोटिस भेजा गया। शनिवार को जब SIT जांच के लिए रेवन्ना के घर पहुंची तो रेवन्ना समर्थकों ने टीम के साथ हाथापाई की।

प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस भेजने की तैयारी

प्रज्वल के खिलाफ ब्लूकॉर्नर नोटिस भेजने की तैयारी हो गई है। केस की जांच कर रही SIT ने मीटिंग के दौरान कर्नाटक सीएम सिद्धारमैया को यह जानकारी दी। कर्नाटक के गृह मंत्री जी. परमेश्वरा ने 4 मई को बताया कि एचडी रेवन्ना और प्रज्वल के खिलाफ दूसरा लुक आउट नोटिस जारी किया गया है। उन्हें SIT के सामने पेश होने के लिए आज शाम तक का वक्त दिया गया है। जी परमेश्वरा ने आशंका जाहिर की कि एचडी रेवन्ना भी विदेश जा सकते हैं। पिता-पुत्र को पहला लुक आउट नोटिस 2 मई को जारी किया गया था।

प्रज्वल रेवन्ना पर 4 सौ से ज्यादा महिलाओं से रेप का आरोप है। इसके वीडियो भी सामने आए हैं। कर्नाटक के हासन से जेडीएस के सांसद और लोकसभा कैंडिडेट प्रज्वल रेवन्ना 26 अप्रैल को सेकेंड फेज में वोटिंग के बाद वीडियो का खुलासा होने पर जर्मनी चला गया। आरोपों के बाद प्रज्वल को 30 अप्रैल को जनता दल एस से सस्पेंड कर दिया गया। प्रज्वल रेवन्ना पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा के पोते हैं।

28 अप्रैल को प्रज्वल के खिलाफ उनकी पुरानी हाउसमेड ने यौन उत्पीड़न की शिकायत की थी। इसके बाद प्रज्वल के करीब 200 से ज्यादा वीडियो सामने आए। दावा किया गया है कि महिलाएं खुद को छोड़ने की गुहार लगा रही हैं और प्रज्वल वीडियो शूट करते रहे।

अगर ब्लूकॉर्नर नोटिस इंटरनेशनल पुलिस कॉरपोरेशन बॉडी जारी करती है। तो SIT को प्रज्वल की लोकशन और गतिविधियों के बारे में अतिरिक्त जानकारी मिल जाएगी। SIT ने CBI को नोटिस के लिए रिक्वेस्ट भेजी है। भारत में इंटरपोल के मामलों में नोटिस के लिए अपील करने वाली एजेंसी CBI है।

कर्नाटक के CM ने PM मोदी को लेटर लिखा

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने 1 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेटर लिखा। उन्होंने कहा कि प्रज्वल पर जो भी आरोप लगे हैं, वे शर्मनाक और देश को दहला देने वाले हैं। केंद्र सरकार फरार सांसद को वापस लाने के लिए जल्द से जल्द कदम उठाए।

राहुल गांधी ने कर्नाटक CM को चिट्ठी लिखी

राहुल गांधी ने सिद्धारमैया को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने मुख्यमंत्री से अपील की – पीड़ितों को हरसंभव मदद दी जाए। प्रज्वल के ऊपर पीएम मोदी और अमित शाह का हाथ है। मुझे सदमा लगा कि जी देवराज गौड़ा ने दिसंबर 2023 में शाह को प्रज्वल की हरकतों की जानकारी दी थी। इसके बावजूद प्रधानमंत्री एक बलात्कारी के लिए प्रचार करने आए थे।

बता दें कि प्रज्वल रेवन्ना के पूर्व कार ड्राइवर कार्तिक और भाजपा नेता जी देवराज गौड़ा ने एक-दूसरे पर अश्लील वीडियो लीक करने का आरोप लगाया है। एक वीडियो मैसेज में कार्तिक ने कहा कि वह पिछले 15 साल से प्रज्वल के साथ काम कर रहा था। पिछले साल उसने काम छोड़ दिया।

ड्राइवर कार्तिक ने बताया कि प्रज्वल ने उसकी जमीन हथिया ली और उसकी पत्नी के साथ मारपीट की थी। मुझे भी प्रताड़ित किया गया। इसके बाद मैंने नौकरी छोड़कर अपनी जमीन वापस पाने के लिए लड़ाई शुरू कर दी। कार्तिक मदद के लिए देवराज गौड़ा के पास भी गया। देवराज ने 2023 का विधानसभा चुनाव होलेनरसिपुरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के टिकट पर लड़ा था लेकिन वे रेवन्ना से हार गए थे। कार्तिक ने फोटो-वीडियो पर लगा स्टे हटाने का वादा कर एक कॉपी ले ली थी और इसे वायरल कर दिया।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *