राजनांदगांव। डोंगरगढ़ पुलिस ने सम्मोहन करके ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए इसके 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के हत्थे चढ़े इन शातिर ठगों ने 13 अप्रैल को सांई भक्त बनकर डोंगरगढ़ की एक महिला को सम्मोहन किया, फिर परिजनों की मृत्यु का भय दिखाकर उसके पास रखे कीमती आभूषण ले उड़े. मामले की शिकायत के बाद डोंगरगढ़ थाना पुलिस ने आरोपियों की पातसजी करते हुए उन्हें महाराष्ट्र से धर दबोचा.

पुलिस के मुताबिक, कालकापारा निवासी महिला से ठगी के बाद शातिर ठग आभूषण लेकर महाराष्ट्र अमरावती अपने घर चले गए थे. इस दौरान अपने आप को ठगा महसूस होने पर महिला ने पूरे मामले की रिपोर्ट डोंगरगढ़ थाना पुलिस में लिखाई. जिसके बाद डोंगरगढ़ थाना पुलिस को सीसीटीवी फुटेज और अन्य आधारों पर आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हाथ लगी। पुलिस ने आरोपियों के पास से एक नग नेकलेस, 2 नग सोने का चेन सोने का टॉप और सोने के अन्य आभूषण और साई रथ को बरामद किया है.

मामले में पुलिस ने अनिल सावंत (उम्र 34 साल) पिता एकनाथ सावंत, शरद सावंत (उम्र 27 साल) पिता गणेश सावंत, शंकर शेगर (उम्र 38 साल) पिता बापू राव शेगर और आकाश सनिचे (उम्र 30 साल) पिता पंजाब रााव सनिसे को गिरफ्तार किया है. सभी आरोपी महाराष्ट्र के अमरावती के रहने वाले है.

डोंगरगढ़ पुलिस की लोगो से अपील

डोंगरगढ़ पुलिस ने लोगो से अपील करते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश के किसी भी थाना में सांई रथ में आकर चोरी, लूट या हिप्नोटाईज करके ठगी करने वाले गिरोह के संबंध में कोई रिपोर्ट दर्ज हुआ होगा, तो थाना डोंगरगढ़ से संपर्क कर जानकारी ले सकते हैं. इस प्रकार के ठग गिरोह के झांसे में न आए. ऐसा गिरोह कहीं दिखाई देता है तो नजदीकी थाना को सूचित अवश्य करें.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *