आपने ये चर्चित डायलॉग तो सुना ही होगा, ‘बाबू मोशाय, जिंदगी बड़ी होनी चाहिए, लंबी नहीं!’ इंसान कितना लंबा जिएगा, कितने दिन जिएगा, स्वस्थ रहेगा या नहीं, भविष्य में क्या होगा, इस तरह के किसी भी सवाल का जवाब हमारे पास नहीं होता है. हमारे पास बस एक आज, अभी का वक्त है, जिसे हम अपने अनुसार, पूरे उत्साह से जी सकते हैं. इसके अलावा हमारे बस में कुछ नहीं. ऐसा एक लड़की (Woman die of cancer share LinkedIn post) ने भी कहा, जब उसने खुद से ही अपनी मौत की घोषणा सोशल मीडिया पर कर डाली. लड़की ने अपनी मौत की वजह बताई और एक दिल दहला देने वाला पोस्ट लिखा, जो अब वायरल हो रहा है और इसे पढ़कर लोग सहम जा रहे हैं.

डेनियेला (Daniella Thackray) नाम की इस महिला की मौत कैंसर (Cancer death Linkedin Post) से हुई है. पर मौत से पहले ही उसने अपने मरने की घोषणा करने के लिए एक पोस्ट लिख लिया था. उसने अपने परिवार वालों से अनुरोध किया था कि जब उसकी मौत हो, तो वो उसके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर इस बात की जानकारी दे दें. उन्होंने ऐसा ही किया. पोस्ट अब वायरल हो रहा है. आइए बताते हैं कि उन्होंने क्या लिखा. डेनियेला लिखा- “अगर आप ये पढ़ रहे हैं तो इसका ये मतलब है कि मैं कैंसर से लड़ते-लड़ते मर चुकी हूं और अब मेरा परिवार मेरा आखिरी संदेश, मेरे कहे के अनुसार पोस्ट कर रहा है.”

woman die of cancer linkedin last post

मरने के बाद परिवार ने शेयर किया पोस्ट

डेनियेला आगे लिखती हैं- “मैं ये कहना चाहती हूं कि सारे कैंसर लाइफस्टाइल की वजह से नहीं होते, कुछ जेनटिक होते हैं और कुछ अपने आप ही हो जाते हैं. मेरे मामले में, मैं बहुत सेहतमंद रहा करती थी. पर मेरे बाइल डक्ट में कैंसर पैदा हो गया जो किसी ऐसी वजह से नहीं हुआ, जिसपर मेरा बस था. Cholangiocarinoma एक दुर्लभ प्रकार का कैंसर है. इसके कारण का नहीं पता, ना ही इसका कोई इलाज है. मुझे उम्मीद है कि आने वाले सालों में इस बीमारी का इलाज मिल पाएगा, जिससे ज्यादा लोगों की जान बचाई जा सकेगी.”

महिला का पोस्ट हो रहा है वायरल

उन्होंने आगे बताया कि वो अपनी जिंदगी के लिए दुखी नहीं होंगी. बल्कि वो बेहद खुश हैं कि उन्होंने खास जीवन बिताया. उन्होंने वो सब कुछ किया, जो वो करना चाहती थीं. उन्होंने दूसरों को सलाह दी कि अपनी जिंदगी से प्यार करना चाहिए और वो सब कुछ करना चाहिए जो आपको खुश करे. किसी को भी अपनी खुशी छीनने का मौका नहीं देना चाहिए. उसने अपने कुत्ते और मंगेतर के प्रति प्यार जताया और उसको भरोसा दिलाया कि दूसरी दुनिया में भी वो उसे प्यार करती रहेगी.

girl post cancer linkedin

ये पोस्ट दिल को छू जा रहा है. इसे 4 हजार से ज्यादा लोगों ने शेयर किया है और हजारों लोगों ने लाइक किया है. महिला के पोस्ट के साथ उसकी एक फोटो भी शेयर की गई है, जिसमें वो अपने कुत्ते के साथ टहलती नजर आ रही है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *