भिलाई (न्यूज टी 20 )। वरिष्ठ नागरिक महासंघ भिलाई का मकर संक्रांति एवं नववर्ष मिलन समारोह संस्कार विहार आस्था कालोनी, कुरूद में बड़े हर्षोल्लास के साथ सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि घनश्याम कुमार देवांगन, अध्यक्ष देवांगन जन कल्याण समिति भिलाई थे । कार्यक्रम की अध्यक्षता पुरुषोत्तम साहू अध्यक्ष, वरिष्ठ नागरिक महासंघ भिलाई -दुर्ग ने की, वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में गजानंद साहू महासचिव, वरिष्ठ नागरिक महासंघ भिलाई -दुर्ग उपस्थित थे।


समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि घनश्याम कुमार देवांगन ने कहा कि हर वरिष्ठ नागरिक अनुभवों की खान की तरह होता है। वे हर तरह से सम्मान के हकदार हैं। उनके व्यापक अनुभवों का लाभ लेकर नई पीढ़ी अपने भविष्य को बेहतर बना सकती है। उन्होंने समस्त वरिष्ठ नागरिकों का आव्हान किया कि वे किसी भी परिस्थिति में निराश या दुखी न हों और शेष जिंदगी को उल्लास पूर्वक मौज मस्ती में गुजारें। श्री देवांगन ने नई पीढ़ी से कहा कि सभी वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान करें और उनकी शेष जिंदगी हंसी ख़ुशी से गुजरे इसका ख्याल रखें।
कार्यक्रम के आरंभ में मुख्य अतिथि एवं अन्य अतिथियों का पुष्प माला से भावभीनी स्वागत किया गया। वरिष्ठ नागरिक महासंघ भिलाई के अध्यक्ष पुरुषोत्तम साहू ने अपने स्वागत भाषण में महासंघ के उद्देश्यों एवं रचनात्मक गतिविधियों पर प्रकाश डाला और वरिष्ठ नागरिकों के हितों के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी।

महासचिव गजानंद साहू ने महासंघ के गठन एवं अब तक के उपलब्धियों की जानकारी दी और भविष्य की योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि हर वरिष्ठ नागरिक को संस्था से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

14 नए आजीवन सदस्य बनाए गए

इस अवसर पर 14 नये आजीवन सदस्यों का महासंघ द्वारा पुष्पाहार से स्वागत किया गया।

बी सी ग्रुप का गठन
स्थानीय वरिष्ठ नागरिकों को सक्रिय बनाए रखने के लिए एक बीसी ग्रुप का भी गठन किया गया है।

इस अवसर पर वरिष्ठ नागरिक गण पुरुषोत्तम साहू, गजानंद साहू, मुकुंद दास साहू, परसराम सिन्हा विश्वनाथ वर्मा, हुकुम चंद देवांगन, कुलेश्वर साहू, किशन लाल सोनी, ताम्रध्वज सहारे, परसूराम साहू,
शिव कुमार साहू, त्रिलोक चंद्र देवांगन, लाल बहादुर चंद्रा एवं प्रफुल्ल देवांगन का महासंघ की ओर से सम्मान किया गया।
कार्यक्रम का संचालन एवं आभार प्रदर्शन महासंघ के वरिष्ठ सदस्य हुकुम चंद देवांगन ने की ।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *