देश/अयोध्या|News T20: माना जा रहा है कि इसी कंपनी के किसी ने फोटो खींचकर वायरल की है। हालांकि अभी भी पुष्टि नहीं हुई है कि फोटो किसने वायरल की है? धर्मनगरी अयोध्या में इन दिनों प्रभु श्रीराम के नाम की धुन है। रामलला की प्रतिमा राम मंदिर के गर्भ गृह में विराजमान हो चुकी है।

भगवान श्री राम की मूर्ति की तस्वीर लीक होने के मामले में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट नाराज है। जो कंपनी श्री राम मंदिर का निर्माण कर रही है, उसके अधिकारियों पर ट्रस्ट एक्शन ले सकता है।

बनारस से भी बड़ी तादाद में वैदिक ब्राह्मण अयोध्या पहुंचे हैं। दूसरी तरफ, राम मंदिर में निर्माण कार्य लगातार चल रहा है। प्रयास किया जा रहा है कि 22 जनवरी से पहले महत्वपूर्ण कार्य निपटा लिए जाएं, ताकि आने वाले रामभक्तों को अप्रतिम और अद्भुत भक्तिमय माहौल से रूबरू होने का मौका मिल सके। राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले रामभक्तों का तांता लगा हुआ है।

अब लाखों करोड़ों रामभक्तों को 22 जनवरी 2024 का इंतजार है, जब रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कराई जाएगी। इससे पहले कई तरह के धार्मिक अनुष्ठान अयोध्या में चल रहे हैं। प्राण प्रतिष्ठा से पहले होने वाले अनुष्ठान का शुक्रवार को चौथा दिन है। दर्जनों पुरोहित धार्मिक अनुष्ठान करवा रहे हैं।

आंकड़ों को देखें तो अयोध्या राम मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं की तादाद दोगुनी हो चुकी है। फिलहाल यहां हर दिन तकरीबन 30,000 श्रद्धालु आ रहे हैं। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद यह संख्या 50,000 को पार कर सकती है। श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए अयोध्या में तमाम तरह की व्यवस्था की जा रही है, ताकि उन्हें किसी तरह की परेशानियों का सामना न करना पड़े।

इस नियम का पालन कर रहे हैं पीएम मोदी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पूरा देश इस समय भक्तिमय हो गया है। 22 जनवरी को वह पल आएगा, जिसका 500 साल से इंतजार था। उन्होंने बताया कि मैं अभी यम नियम का पालन कर रहा हूं। मैं 11 दिनों के व्रत पर हूं। मुझे ख़ुशी है कि एक लाख लोग जिनको नया घर मिल रहा है, वो 22 जनवरी को अपने घर में दिए जलाएंगे। प्रभु राम ने हमेशा मुझे अपने वचन को रखने की मर्यादा दी है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *