भारत में आप कहीं भी, किसी भी शहर चले जाइये, आपको सड़क निर्माण का कार्य प्रगति पर दिख ही जाएगा. किसी देश की डेवलपमेन्ट उसके सड़कों के नेटवर्क से पता की जा सकती है. ऐसे में भारत में हर गांव-कसबे में पक्की सड़क का निर्माण करवाना हर सरकार की पहली प्राथमिकता होती है. लेकिन चूंकि ये भारत है, ऐसे में सड़क निर्माण के कार्यों में घपला नई बात नहीं है. यहां आए दिन सड़क बनते हैं, टूटते हैं और फिर से उसके निर्माण के लिए टेंडर निकलता है.

कई बार सड़क निर्माण के दौरान हादसे भी हो जाते हैं. कुछ लोगों की लापरवाही के कारण तो कुछ निर्माण कार्य के दौरान वर्कर्स की वजह से. हाल ही में सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश के गाजीपुर का एक वीडियो शेयर किया गया. इस वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे एक संकरी सी गली में सड़क निर्माण के नाम पर बड़ा सा गड्ढा कर दिया गया. इस गड्ढे के आसपास कोई बैरिकेटिंग भी नहीं लगाई गई. ऐसे में हादसा तो होना ही था.

बाइक सहित गिरा युवक

सड़क के बीचोबीच एक गड्ढा बना हुआ था. पक्की सड़क के लिए इस गड्ढे को बनाया गया था. लेकिन लोग फिर भी इस सड़क के किनारे से गाड़ी निकालते नजर आए. कुछ लोग बाइक सहित इस गड्ढे के बगल से पार हो गए. लेकिन तभी एक बाइक सवार का बैलेंस बिगड़ा और वो गाड़ी सहित गड्ढे में गिर गया. थोड़ी देर बाद शख्स खुद बाहर आया और लोगों की मदद से अपनी बाइक बाहर निकाली.

फिर भी नहीं सुधरे लोग

शख्स के इस गड्ढे में गिर जाने से आसपास काफी भीड़ लग गई. लोग मदद के लिए आगे आए. लेकिन सबसे हैरानी की बात ये थी कि इस हादसे के बाद भी लोग नहीं सुधरे. वो फिर भी इस गड्ढे के बगल से अपनी बाइक पार करते रहे. ये पूरी घटना सड़क के किनारे लगे सीसीटीवी में कैद हो गई. इसका फुटेज किसी ने सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया, जहां से ये वायरल हो गया. लोगों ने इसपर कमेंट करते हुए लिखा कि ये भारत है और यहां ऐसा हो सकता है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *