रिसाली (भिलाई ) [News T20 ] | रिसाली नगर पालिक निगम में बड़े पैमाने पर घटिया काम किया जा रहा है। इसकी लगातार शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के निर्देश पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। निगम आयुक्त आशीष देवांगन ने तीन लाख रुपए की लागत से बने सीसी रोड को उखड़वा दिया। अब ठेकेदार को फिर से नई सड़क बनाना होगा।

निगम आयुक्त आशीष देवांगन ने बताया कि पुरैना वार्ड 39 में निगम की ओर से सीसी रोड का निर्माण करवाया गया था। ठेकेदार ने सड़क का निर्माण गुड़वत्ता मानकों को ताक में रखकर किया था। इसकी लगातार शिकायत मिलने पर इसकी जांच कराने के साथ ही शिकायतकर्ताओं को मौके पर बुलाकर उनका बयान लिया गया।

शिकायत सही पाए जाने पर आयुक्त ने सड़क निर्माण करने वाली एजेंसी श्री इंटरप्राइजेस वीआईपी नगर रिसाली को नोटिस जारी कर गुणवत्ता में सुधार लाने की हिदायत दी गई। इसके बाद भी निर्माण एजेंसी घटिया स्तर का कार्य कर रही थी। जब सब इंजीनियर अखिलेश गुप्ता ने बताया कि ठेकेदार सही काम नहीं कर रहा है, इसके बाद आयुक्त ने उसके द्वारा बनाई गई पूरी सीसी रोड को जेसीबी से उखड़वा दिया।

इस तरह उखाड़ी गई गुणवत्ताहीन सड़क
इस तरह उखाड़ी गई गुणवत्ताहीन सड़क

70 मीटर सड़क का फिर से करना होगा निर्माण

निगम के वार्ड 39 एनएसपीसीएल पुरैना में तीन अलग-अलग जगहों पर गलियों में सीमेंटीकरण कराया गया था। इसके लिए कुल 8 लाख रुपए की स्वीकृति दी गई थी। यहां घटिया निर्माण करने पर निगम आयुक्त ने पप्पू मिश्रा के निवास स्थान से रामचरण निर्मलकर के घर तक कुल 70 मीटर सीमेंटीकरण रोड को उखड़वाकर फेंक दिया।

मंत्री से की गई थी शिकायत

स्थानिय नागरिकों ने यहां सड़क बनने के समय से ही घटिया निर्माण करने की शिकायत क्षेत्रीय विधायक और प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू से की थी। लोगों ने बताया कि ठेकेदार काफी दबंग है। यदि कोई शिकायत करता है तो वो उसे मारने की धमकी देता है। इस पर गृह मंत्री ने मामले की जांचकर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश आयुक्त को दिए थे। इसके बाद आयुक्त ने पूरी सड़क को ही उखड़वाकर फेंक दिया।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *