बहन और भतीजे ने मिलकर युवक को बेरहमी से उतारा मौत के घाट

जमीन विवाद को लेकर बहन और भतीजे ने मिलकर युवक को बेरहमी से  मौत के घाट उतारा…

भिलाई [न्यूज़ टी 20] | छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में जमीन विवाद के चलते बहन और भतीजे ने मिलकर युवक की हत्या कर दी गई थी। लैलूंगा थाना क्षेत्र में हुए अंधे कत्ल का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने खुलासा किया है कि नजदीकी रिश्तेदारों ने ही युवक को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया था। इस मामले में पुलिस ने मृतक की चचेरी बहन और भतीजे को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक अन्य आरोपी फरार है । जिसकी सरगर्मी से तलाश जारी है। इस महीने 2 अगस्त को साप्ताहिक बाजार लैलूंगा चारगोडा रोड पर तालाब के पास एक अज्ञात युवक की लाश मिली थी। पुलिस ने युवक की शिनाख्त करने के लिए आसपास के लोगों से जानकारी ली।

इसी बीच पुलिस को पता चला कि मृतक बाजार पारा लैलूंगा का रहने वाला शेखर महंत पिछले कुछ दिनों से लापता है। इसके बाद पुलिस ने शेखर के परिजनों को मामले की जानकारी दी। शेखर की पत्नी गीता महंत और परिवार के सदस्यों ने मृतक का कपड़ा पहचान कर उसकी शिनाख्ती की। परिजनों ने पुलिस को बताया कि वह 28 जुलाई की शाम से घर से लापता था। उन्होंने कहा कि मृतक की चचेरी बहन और भतीजे से उनका जमीन विवाद काफी दिनों से चल रहा था। तब पुलिस ने परिजनों के शक के आधार पर दोनों की तलाश शुरू की।

हत्याकांड में 3 लोग थे शामिल

इसी दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली, कि घटना की शाम मृतक का भतीजा जितेंद्र और एक अन्य युवक तालाब के पास देखे गए थे। ऐसे में पुलिस ने तुरंत  संदेही जितेंद्र और उसके साथी को हिरासत में लिया। उनसे कड़ी पूछताछ की गई। सख्ती से पूछताछ करने पर जितेंद्र ने बताया कि इस योजना में वह अकेला नहीं है, बल्कि उसकी बुआ मोगरा महंत भी शामिल है। इस हत्याकांड में जितेंद्र महंत, मोगरा महंत और देवनारायण महंत के शामिल होने की बात बताई।

जमीन विवाद में हुई हत्या

आरोपी जितेंद्र महंत ने पुलिस को बताया कि उसके चाचा यानी मृतक शेखर महंत का उसके बड़े भाई  संजू दास, अर्जुन महंत, बहन अमीना दास, संगीता दास और बुआ मोगरा महंत के साथ खाते की जमीन का विवाद चल रहा था। जिसके चलते आए दिन परिवार में झगड़ा होता रहता था। यही वजह रही कि शेखर को रास्ते से हटाने की योजना बनाई गई। इस योजना की मास्टरमाइंड उसकी बुआ मोगरा महंत बताई जा रही हैं। फिलहाल पुलिस ने मोगरा महंत और जितेंद्र को गिरफ्तार कर हिरासत में ले लिया हैं। वहीं एक अन्य आरोपी देवनारायण महंत की तलाश जारी है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *