अयोध्या|News T20: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल 22 जनवरी को रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में शामिल होंगे। रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा के कार्यक्रम के लिए देश भर के 7000 लोगों को निमंत्रण भेजा गया है।

ऐसे में पीएम मोदी भी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सुबह ही अयोध्या के महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचेंगे। सोमवार के लिए प्रधानमंत्री का शेड्यूल तैयार किया गया है।

पीएम मोदी के अयोध्या जाने का शेड्यूल बदला

प्रधानमंत्री मोदी कल प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए सुबह अयोध्या पहुचेंगे। पिछले दिनों जारी शेड्युल के मुताबिक खराब मौसम को देखते हुए 21 जनवरी को ही अयोध्या आने वाले थे। लेकिन पीएम मोदी के अयोध्या आने के प्लान में एक बार फिर बदलाव हुआ है। पीएम मोदी अब 21 की जगह 22 जनवरी को अयोध्या पहुचेंगे।

सोमवार में प्रधानमंत्री मोदी का मिनट टू मिनट प्लान

सुबह 10 बजकर 25 मिनट पर पीएम मोदी अयोध्या के महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट 45 मिनट पर अयोध्या हेलीपैड पर पहुंचेंगे। 55 मिनट पर राम जन्म भूमि क्षेत्रऔर

सुबह 11 बजे से लेकर 12 बजे तक उनका समय आरक्षित है।

दोपहर 12 बजकर 5 मिनट से रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का कार्यक्रम शुरू होगा।

दोपहर 12 बजकर 55 मिनट पर पीएम मोदी प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होंगे।

दोपहर 1 बजे से 2 बजे तक पीएम मोदी सार्वजनिक समारोह में शामिल होंगे।

दोपहर 2 बजकर 10 मिनट पर वह कुबेर टिला का भ्रमण करेंगे।

देश भर में उत्साह का माहौल

रामलला लगभग 500 साल बाद मंदिर में विराजेंगे। इसे लेकर देशभर में उत्साह का माहौल है। रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के लिए अनुष्ठान का कार्यक्रम 16 जनवरी से शुरू हो चुका है। अब कार्यक्रम का आखिरी पड़ाव सोमवार 22 जनवरी को है।

दूरदर्शन 23 जनवरी को दिखाएगा रामलला की आरती

प्राण-प्रतिष्ठा के कार्यक्रम सीधा प्रसारण दूरदर्शन न्यूज और डीडी नेशनल के चैनल पर होगा। इसके अलावा अन्य ब्रॉकास्टर्स भी युट्यूब चैनल के माध्यम से प्रसारित करेंगे। इसके अलावा 23 जनवरी को मंदिर के खुलने और आरती का प्रसारण दूरदर्शन पर किया जाएगा।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *