रायपुर [ News T20 ] | राजधानी रायपुर में वाहन चोरों का आतंक फिर से शुरू हो गया है। चोर गिरोह के सदस्य पार्किंग और सड़क किनारे खड़ी दोपहिया वाहन के साथ आटो रिक्शा को टारगेट बनाकर नुकसान पहुंचा रहे हैं। पिछले हफ्ते भर में रोज तीन से अधिक वाहन चोरों ने पार किया है।

मंगलवार को पांच थाना क्षेत्र आमापारा, आमानाका, गोलबाजार, मौदहापारा, न्यू राजेंद्रनगर और तेलीबांधा में तीन दोपहिया और 2 आटो रिक्शा चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस चोरी का केस दर्ज कर जांच कर रही है। पुलिस की जांच में यह साफ हुआ है कि ओड़िशा,पश्चिम बंगाल के वाहन चोर गिरोह सक्रिय होकर लगातार वाहन पार कर रहे हैं।

यहां हुई चोरी

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अनुपम गार्डन के पास मोतीलाल नगर कोटा निवासी सुजीत यादव ने आजाद चौक थाना में शिकायत दर्ज कराई है कि मंगलवार 1 नंवबर की शाम 5 बजे अनुपम गार्डन के पास अपनी खड़ी आटो सीजी 04 एच एम 7102 की चोरी हो गई है। जो कि पचपेड़ी नाका के पास सीसीटीवी कैमरा में कैद भी हुआ है।

इसी तरह आमानाका थानाक्षेत्र में आकाश कुमार जोशी, गोलबाजार थाना इलाके में राजू जंघेल, मौदहापारा थानाक्षेत्र में बुधेश्वर प्रसाद साहू, न्यू राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र में मीनाक्षी यादव और तेलीबांधा थाना क्षेत्र से दुलेश्वर सेन की दोपहिया वाहन चोरी हुई है। वहीं कबीरनगर थाना क्षेत्र से वसीम खान ने आटो रिक्शा चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई है। शहर में बाइक चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। भीड़ भरे इलाके, बाजार, रेलवे स्टेशन और बैंक परिसर से रोज एक दो दोपहिया वाहन चोर ले जा रहे हैं।

गिरोह के सदस्य बाइक पर दूर से नजर रखते हैं। बाइक सवार अपनी गाड़ी से थोड़ी दूर हुए नहीं कि चोर कारनामा दिखाने में जरा भी देर नहीं करते। मास्टर चाबी से या किसी अन्य तरीके से बाइक लेकर गायब हो जाते है। देखा गया है कि लोग जल्दबाजी में अपनी बाइक को लाक नहीं करते और खरीदारी करने जुट जाते हैं। इसी लापरवाही का चोर फायदा उठाते हैं। चोरों के पास मास्टर की चाबी होती है,इसका उपयोग बाइक चोरी करने के लिए करते हैं।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *