IB Recruitment 2024: इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) में नौकरी (Sarkari Naukri) पाने की ख्वाहिश रखने वाले युवाओं के लिए एक बेहतरीन अवसर है. गृह मंत्रालय ने आईबी के तहत ACIO, JIO, SA और अन्य पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं, तो MHA की आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. आईबी भर्ती के तहत इन पदों के लिए आवेदन शुरू हो गई है.

इंटेलिजेंस ब्यूरो के इस भर्ती के तहत कुल 660 पदों पर भर्तियां की जाएगी. जिन उम्मीदवार का मन इन पदों पर नौकरी पाने का है, तो वे 3 मई तक आवेदन कर सकते हैं. अगर आपका भी मन आईबी में काम करने का हैं, तो सबसे पहले दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

इंटेलिजेंस ब्यूरो में भरे जाने वाले पदों की संख्या

ACIO-I/Exe: 80 पद
ACIO-II/Exe: 136 पद
JIO-I/Exe: 120 पद
JIO-II/Exe: 170 पद
एसए/एक्सई: 100 पद
JIO-II/Tech: 8 पद
एसीआईओ-II/सिविल वर्क: 3 पद
JIO-I/MT: 22 पद
हलवाई-सह-कुक: 10 पद
केयरटेकर: 5 पद
पीए: 5 पद
प्रिंटिंग प्रेस ऑपरेटर: 1 पद

आईबी में नौकरी पाने की योग्यता मानदंड

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए. तभी ने आवेदन करने के योग्य माने जाएंगे.

आईबी में सेलेक्शन होने पर मिलने वाली सैलरी

जिस किसी भी उम्मीदवार का चयन इंटेलिजेंस ब्यूरो के इस भर्ती के लिए होता है, तो उन्हें पद के अनुसार अलग-अलग सैलरी दी जाएगी. इसके बारे में विस्तार से उम्मीदवार नीचे दिए गए नोटिफिकेशन पर क्लिक करके पढ़ सकते हैं.
देखें यहां अप्लाई करने का लिंक और नोटिफिकेशन
IB Recruitment 2024 के लिए आवेदन करने का लिंक
IB Recruitment 2024 नोटिफिकेशन

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उन्हें आवेदन फॉर्म को विधिवत भरकर संबधित डॉक्यूमेंट्स के साथ निदेशक/जी-3, इंटेलिजेंस ब्यूरो, गृह मंत्रालय, 35 एसपी मार्ग, बापू धाम, नई दिल्ली-110021 को भेजना होगा.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *