भिलाई। बीती रात औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आधीरात के बाद लगी आग की सूचना दमकल विभाग के पास करीब 2:45 बजे पहुंची। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाना शुरू किया। इस दौरान पानी व फोम का सहारा लिया गया। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। दमकल विभाग की तेजी के कारण एक बड़ा हादसा होने से टल गया।

मिली जानकारी के अनुसार थाना जामुल के अंतरगत लाइट इंडस्ट्रियल एरिया स्थित जी एन कैमिकल फैक्ट्री में आग लग गई। आग कैसे लगी यह स्पष्ट नहीं हो सका है। आग लगने की जानकारी मिलने के बाद फैक्ट्री के मालिक अचल बंसल जामुल थाना व अग्निशमन विभाग को सूचना दी। फ़ैक्ट्री में आग लगने की सूचना पर अग्निशमन कर्मी मौके पर पहुंचे।

अग्निशमन कर्मियों ने फ़ैक्ट्री पर रखे ऑल कंटेनर एवं लोहे के सामानों में लगी आग को बड़ी मशक़्क़त से आग पर क़ाबू पाया। आग को फ़ैक्ट्री के अंदर तरफ़ बढ़ने से रोका गया जिसके जिए एक गाड़ी पानी व फोम की मदद ली गई। दमकल विभाग की त्वरित कार्रवाई से बड़ा हादसा टल गया। अग्निशमल एवं आपातकालीन सेवा दुर्ग के कमांडेंट नागेंद्र कुमार ने बताया कि फैक्ट्री के भीतर बड़ी मात्रा में स्क्रैप रखा हुआ था और यहां पर कर्मचारी अलाव भी ताप रहे थे।

जगह जगह कैमिकल भी फैला हुआ था और संभावना है कि अलाव के कारण आग लगी हो। इधर इस मामले में जामुल पुलिस का कहना है कि आधी रात के बाद आग लगने की सूचना मिली थी। दमकल विभाग ने आग पर काबू पा लिया है। आग कैसे लगी इसकी जांच की जा रही है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *