घूमने का प्‍लान बनाना हो तो मलेश‍िया-सिंगापुर से बेहतर जगह और क्‍या हो सकती है? और अगर कोई ऐसा होटल मिल जाए, जो फाइव स्‍टार हो, लेकिन क‍िराया न ले तो कहना ही क्‍या. आप सोच रहे होंगे क‍ि भला कोई होटल ऐसा ऑफर क्‍यों करेगा? लेकिन आप जानकर हैरान होंगे क‍ि एक फाइव स्‍टार होटल इंटरकांटिनेंटल सिंगापुर (Intercontinental Singapore) ये ऑफर दे रहा है. लेक‍िन एक छोटी सी शर्त है, ज‍िसे पूरा करना होगा. अगर आप ये शर्त पूरी कर ले गए तो एक रात का क‍िराया आपको वापस मिलेगा.

होटल का ऑफर है क‍ि अगर आप उनके यहां रुके और इस दौरान बार‍िश हो गई तो पूरा क‍िराया आपको वापस दे दिया जाएगा. लेकिन इसके पीछे जो शर्त है, उसे भी जान लीजिए. दरअसल, ये ऑफर वाउचर की शक्‍ल में होगा और उनके सूइट्स में ठहरने वाले लोगों के ल‍िए ही यह उपलब्‍ध होगा. होटल के जूनियर सुइट्स में एक रात ठहरने का क‍िराया 52 हजार जबक‍ि प्रेसिडेंशियल सुइट्स का क‍िराया 2.77 लाख रुपये है.

पैसा सिंगापुर में ही खर्च करना होगा

होटल के एमडी एंड्रियास क्रेमर ने बताया, एक दिन मैं अपने दोस्‍तों के साथ चर्चा कर रहा था. तभी एक मित्र ने कहा, लग्‍जरी यात्रा कैसी होनी चाहिए. तभी मजाक में एक दोस्‍त ने कहा- जब मौसम जबरदस्‍त हो और पैसा भी न देना पड़े. यहीं से मुझे ये आइड‍िया आया. मैंने सोचा, क्‍यों न अपने कस्‍टमर्स को यह ऑफर दिया जाए. तभी हमने ‘रेन रेसिस्टेंट ब्लिस’ लॉन्‍च किया. खास बात, हम जो क‍िराया वापस करेंगे, वो बाउचर की शक्‍ल में होगा और एक हफ्ते के अंदर सिंगापुर में ही उसे खर्च करना होगा.

…तो कई और तोहफे भी मिलेंगे

लेकिन इस ऑफर की सबसे अहम शर्त, बार‍िश सुबह 8 बजे से शाम 7 बजे के बीच दिन के उजाले में होनी चाहिए. इतना ही नहीं, 120 मिनट तक अगर लगातार बार‍िश होगी, तो कई और तोहफे भी मिलेंगे. बता दें क‍ि सिंगापुर में साल में औसतन 171 दिन बारिश होती है. दिसंबर से मार्च के बीच पूर्वोत्‍तर मानसून की बार‍िश और फ‍िर जून से सितंबर के बीच दक्षिण-पश्चिम मानसून का जोर रहता है. आमतौर पर यहां दिन में बार‍िश हो जाती है, लेकिन अगर आप लकी होंगे तो इसका लाभ उठा सकते हैं.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *