भिलाई [न्यूज़ टी 20] अक्सर ऐसी खबरें सुनने और देखने को मिली है जहाँ पर किसी जानवर ने कुछ गलत निगल लिया हो, जिसके बाद उनकी हालत बेहद खराब हो गई. ऐसा इसलिए होता है क्योंकि इंसान जहां-तहां कचरा इकट्ठा करने में माहिर होता जा रहा है, साफ सफाई की उसे कोई चिंता नहीं.

ऐसी जगह है जहाँ पर जानवरों का आना जाना ज्यादा होता है, वहाँ पर हमें वेस्ट फेंकने से बचना चाहिए. गलती के निगला गया कचरा जानवरों की जान पर भारी पड़ जाता है. Wildlife viral series में ट्विटर अकाउंट @TheFigen पर शेयर एक वीडियो में सांप के पेट से कुछ महिला डॉक्टर्स एक बेबी ब्लैंकेट को निकालती नजर आ रही है.

शायद सांप भूखा था और गलती से उसने ब्रैकेट को ही निगल लिया जिसके बाद उसकी हालत खराब हो गई. वीडियो को अब तक 1 करोड़, 40 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. ये वीडियो वायरल हो गया.

सांप ने निगल लिया बच्चे का ब्लैंकेट

वायरल वीडियो में कुछ महिला डॉक्टर्स और सर्जरी टेबल पर लेटा एक सांप दिखाई दे रहा है, साँप के मुँह में कुछ औज़ार डालकर पेट से कुछ निकालने की कोशिश चल रही है. दरअसल सांप के पेट में एक ब्लैंकेट पाया गया, जिसे उसने गलती से निगल लिया था.

लेकिन सांप की गलती की जानकारी होने के बाद महिला डॉक्टर्स ने जब उसे पेट से निकालने की कोशिश की, तो उन सब की हालत खराब हो गई. वीडिओ में आप देख पाएंगे की एक बार तो उस ब्लैंकेट को खींचने के चक्कर में डॉक्टर का औजार भी टूट गया,

लेकिन डॉक्टरों ने हिम्मत नहीं हारी और जैसे ही ब्लैकेट थोड़ा सा नजर आया, उसे हाथ से पकड़कर कड़ी मशक्कत से बाहर निकालकर ही दम लिया. जैसे ही सांप के पेट से पूरा ब्लैंकेट बाहर आ गया, महिला डॉक्टर्स ने राहत की सांस ली और एक दूसरे के गले मिलकर खुशी जताई.

पहले भी एक सांप ने निगल ली थी गोल्फ बॉल

कुछ दिन पहले ही सांप से जुड़ी एक और खबर सामने आई थी, जिसमें सांप ने दो गोल्फ गेंद निगल ली थी. दरअसल सांप ने गोल्फ गेंद को चिकन के अंडे समझकर खा लिया था, क्योंकि वो बहुत भूखा था हालांकि बाद में बॉल आंत में फंस गयी, सांप को सांस लेने में भी दिक्कत आने लगी थी,

सांप की हालत खराब थी लिहाजा डॉक्टर्स ने उसे लंबी प्रक्रिया के दौरान बचाने की कोशिश की, और सफल रहे. करीब 30 मिनट तक चली लंबी प्रक्रिया के बाद सांप के पेट से दो गोल्फ बॉल को साबुत बाहर निकाला गया और उसकी जान बचाई गई.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *