विदेश|News T20: रूस के कब्जे वाले एक यूक्रेनी बाजार पर की गई गोलाबारी में कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई। स्थानीय अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हमला रविवार सुबह डोनेट्स्क शहर के उपनगर तेकस्तिलशचिक में किया गया।

यूक्रेन ने घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है और दावों को ‘एसोसिएटेड प्रेस’ द्वारा स्वतंत्र रूप से सत्यापित नहीं किया गया है। पुशिलिन ने बताया कि आपातकालीन सेवा के कर्मचारी घटनास्थल पर बचाव अभियान चला रहे हैं।

रूस द्वारा नियुक्त शीर्ष अधिकारी डेनिस पुशिलिन ने बताया कि हमले में 25 लोग घायल हो गए हैं। उन्होंने कहा कि गोलाबारी यूक्रेनी सेना द्वारा की गई है।

स्थानीय मीडिया ने बताया कि बंदरगाह पर यूक्रेनी ड्रोन द्वारा हमला किया गया था, जिससे एक गैस टैंक में विस्फोट हो गया और आग फैल गई। रूस स्थित किंगिसेप क्षेत्र में बंदरगाह के प्रमुख यूरी जापलात्स्की ने एक बयान में कहा कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन जिले को ‘हाई अलर्ट’ पर रखा गया है।

स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि रविवार को रूस के उस्त-लुगा बंदरगाह पर एक रासायनिक परिवहन टर्मिनल में दो विस्फोटों के बाद आग लग गई थी।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *