रायगढ़। खरसिया क्षेत्र अंतर्गत सोनालिका ट्रैक्टर एजेंसी के बाहर खड़ी ट्रैक्टर ट्राली चोरी मामले में चौकी खरसिया पुलिस ने ट्रैक्टर की चोरी करने वाले तीन आरोपियों में से 02 आरोपी को गिरफ्तार किया गया है जिसमें एक नाबालिग है । आरोपियों से चोरी गई ट्राली और चोरी में प्रयुक्त ट्रैक्टर को पुलिस ने जप्त कर आरोपियों को रिमांड पर भेजा गया है।

जानकारी के मुताबिक 30 मई को पुलिस चौकी खरसिया में ग्राम सेन्द्रीपाली में रहने वाले दिगम्बर पटेल (उम्र 42 वर्ष) उसकी सोनालिका ट्रैक्टर ट्राली चोरी के संबंध में आवेदन देकर रिपोर्ट दर्ज कराया] रिपोर्टकर्ता ने बताया कि 3 अप्रैल को अपनी ट्रेक्टर क्रमांक सीजी 13 एएस 2383 एवं ट्राली नंबर सीजी 13 डब्लू 8856 को सोनालिका ट्रेक्टर एजेंसी बाम्हनपाली रोड खरसिया में सर्विसिंग के लिये छोड़े थे। 12.04.2024 को सर्विसिंग सेंटर गये तो देखे बाहर खड़ी ट्राली नहीं था।

सर्विसिंग सेंटर वालों ने बताया कि 12 अप्रैल के सुबह ट्राली बाहर खड़ी थी । उसके बाद काम की व्यस्तता के कारण ट्राली को ध्यान नहीं दे पाए रात 11:00-12:00 के बीच कोई अज्ञात व्यक्ति ट्राली को चोरी कर ले गया । पुलिस चौकी खरसिया में अपराध क्रमांक 330/2024 धारा 379 आईपीसी के तहत अज्ञात आरोपी पर अपराध पंजीबद्ध कर माल मुल्जिम पतासाजी किया जा रहा था । इसी दरमियान कल चौकी खरसिया पुलिस ने ट्राली चोरी के संदेह में ग्राम छोटे मुडपार के युवक आशीष पटैल को हिरासत में ली।

आशीष पटैल से ट्राली चोरी के संबंध में हिकमत अमली से पूछताछ करने पर आशीष पटैल ने बताया कि वह रोशन कुमार साह निवासी कूड़ेकेला की ट्रैक्टर महिंद्रा ट्रैक्टर सीजी 13 एटी 6563 को किराए में लिया था जिसे बालू धुलाई तथा अन्य कामों में लगाया था । ट्रैक्टर को गणेश चौहान चलता था । एक दिन गणेश चौहान बताया कि बाम्हनपाली रोड सोनालिका ट्रैक्टर सर्विसिंग एजेंसी बाहर रोड़ पर एक ट्रैक्टर ट्राली काफी दिनों से खड़ी है ।

तब गणेश चौहान और एक अन्य साथी (नाबालिक बालक) के साथ मिलकर तीनों मिलकर अप्रैल महीने में सर्विसिंग सेंटर के बाहर खड़ी ट्राली को किराए की महिंद्रा ट्रैक्टर से खींचते हुए चोरी कर ले आये जिसे घरघोड़ा साईडिंग पर काम में लगा दिये थे । कुछ दिनों पहले ट्रैक्टर मालिक रोशन साह उसके ट्रैक्टर का किराया पैसा नहीं मिलने पर अपनी ट्रैक्टर खींच कर ले गया है।

पुलिस ने आरोपी आशीष पटैल से चोरी ट्राली सीजी 13 डब्लू 8856 (कीमती ₹1,50,000) तथा ट्रैक्टर स्वामी रोशन कुमार साह के घर चोरी में प्रयुक्त महिंद्रा ट्रैक्टर सीजी 13 एटी 6563 (कीमती ₹4,00,000) की जप्ती की है । पुलिस आरोपी गणेश चौहान तथा उसके साथी (विधि के साथ संघर्षरत बालक) की पतासाजी के लिए दबिश दिया गया, दोनों फरार थे ।

आज नाबालिक बालक को पुलिस ने हिरासत में लिया, आरोपी गणेश चौहान फरार है । पुलिस ने आरोपी आशीष पटैल पिता बाबूलाल पटैल उम्र 22 साल निवासी छोटे मुड़पारा थाना खरसिया और विधि के साथ संघर्षरत बालक को सक्षम न्यायालय रिमांड पर पेश भेजा गया है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *