रायपुर। डीडी नगर थाना क्षेत्र में बैंककर्मी पर जानलेवा हमला करने वाले और साजिश रचने वाले छह आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बैंककर्मी लोन की रकम चुकाने के लिए आरोपित को फोन करता था। इससे नाराज होकर उसने नाबालिग सहित अन्य साथियों के साथ मिलकर हमला करने की योजना बनाई। सुपारी देकर आरोपितों को वारदात करने कहा गया। पुलिस ने तीन नाबालिग सहित आरोपित मनीष कुमार अग्रवाल, कीर्तन नायक और सल्लू बघेल को गिरफ्तार किया गया।

प्रार्थी शुभम अग्रवाल ने थाना डीडी नगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह सुभाषनी परिसर सुंदर नगर में रहता है। तात्यापारा स्थित बैंक आफ इंडिया में नौकरी करता है। 27 अक्टूबर को बैंक से वापस आ रहा था। करीबन 07.30 बजे शाम को आटो से अपने घर सुंदर नगर जा रहा था। घर के पास आटो से उतरकर एटीएम से पैसा निकालकर घर जा रहा था। इसी दौरान तीन युवक प्रार्थी से गाली-गलौज करते हुए चाकू से प्राणघातक हमला कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल तथा उसके आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करते हुए अज्ञात आरोपितों को चिन्हांकित करने के प्रयास किये जा रहे थे। इसी दौरान टीम के सदस्यों द्वारा अज्ञात आरोपित की पतासाजी करते हुए घटना में संलिप्त विधि के साथ संघर्षरत तीन नाबालिगों को पकड़कर घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ की गई।

उनके द्वारा बताया गया कि कीर्तन नायक और सल्लू बघेल के बोलने पर तीनों ने प्रार्थी शुभम अग्रवाल पर चाकू से हमला किया था। कीर्तन नायक एवं सल्लू बघेल ने तीनों को तात्यापारा स्थित बैंक आफ इंडिया ले जाकर प्रार्थी शुभम अग्रवाल की पहचान कराई थी। इसके बाद प्रार्थी के साथ मारपीट करने कहा गया था। जिस पर दिनांक घटना को मौका पाकर तीनों के द्वारा प्रार्थी को गाली गलौज करते हुए मारपीट कर चाकू से वार कर जानलेवा हमला किए थे।

घटना में संलिप्त कीर्तन नायक और सल्लू बघेल की पतासाजी कर दोनों को पकड़कर पूछताछ करने पर उनके द्वारा मनीष अग्रवाल के बोलने पर उक्त घटना को अंजाम देना बताया गया, कि टीम के सदस्यों द्वारा मनीष अग्रवाल की पतासाजी कर उसे भी पकड़ा गया। पूछताछ में मनीष अग्रवाल ने बताया कि उसका बैंक आफ इंडिया में लोन से संबंधित मामला चल रहा है।

प्रार्थी जो बैंक की ओर से लोन रिकवरी संबंधी कार्य देखता है। वह लोन की राशि अदा करने के लिए बार-बार बोलता था। इससे मनीष अग्रवाल ने अपने परिचित कीर्तन नायक को बोलकर सबक सिखाने की बात कही थी। सभी आरोपियों/अपचारियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से घटना से संबंधित छह मोबाइल फोन, गाड़ी और चाकू जब्त किया गया है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *