भिलाई [ News T20 ] | छत्तीसगढ़ भिलाई के शांति नगर स्थित सेंटजेवियर स्कूल के प्रिंसिपल (फॉदर) पर यहां की छात्राओं ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। प्रिंसिपल के खिलाफ छात्राओं ने सुपेला थाने पहुंचकर लिखित शिकायत दर्ज कराई है। दो पन्नों के शिकायत पत्र में छात्राओं ने प्रिंसिपल पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। इस मामले में छात्राओं के पक्ष में हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने भी ज्ञापन सौंपा और स्कूल के प्रिंसिपल पर कड़ी कार्रवाई करने मांग की गई है। शिकायत करने के बाद सुपेला पुलिस ने स्कूल के प्रिंसिपल को हिरासत में ले लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार सेंट जेवियर स्कूल की कुछ छात्राएं यहां के प्रिंसिपल के खिलाफ शिकायत लेकर थाने पहुंची। छात्राओं ने अपने शिकायती आवेदन में बताया है कि स्कूल के प्रिंसिपल कन्नन आनंद कुमार का व्यवहार उनके साथ सही नहीं है। बीते तीन माह से भी ज्यादा समय से वे यहां पढ़ने वाली कक्षा 9वीं से लेकर 12वीं की छात्राओं को गलत तरीके से और गलत जगह टच करते हैं। किसी ना किसी बहाने से प्रिंसिपल ऑफिस बुलाते हैं इधर-उधर की बात करने के बाद गलत व्यवहार करते हैं।

छात्राओं ने लगाए गंभीर आरोप

छात्राओं का आरोप है कि प्रिंसिपल यहां तक कहते हैं कि मेरी कोई गर्लफ्रेंड नहीं है इसलिए आप लोगों को देखना पसंद करता हूं। आप लोग को लाइक करता हूं। छात्राएं जब इसके लिए मना करती हैं तो वे बोलते हैं कि मैं तुम्हारा भाई हूं बाप के समान हूं उसके बाद छात्राओं के करीब आकर गालों पर किश करने लग जाते हैं। छात्राओं का यह भी आरोप है कि प्रिंसिपल कुछ कुछ गंदी बातें भी पूछने लग जाते हैं। यहां तक कि वह हमारे टॉयलेट के सामने खड़े हो जाते हैं और अंदर देखने की कोशिश भी करते हैं।

छात्राओं का आरोप है कि प्रिंसिपल उन्हें किसी भी बहाने से छुट्टी के बाद रोकने की कोशिश करते हैं। शाम को अपने घर पर भी बुलाते हैं। कुछ लड़कियां तो प्रेशर देने के कारण के घर भी जा चुकी हैं। दसवीं की एक छात्रा उसके घर गई थी और वापस आने के बाद सहमी सहमी रहने लगी। छात्राओं ने यह भी कहा कि वाइस प्रिंसिपल मिस्टर इकबाल जोसेफ व एडमिनिस्ट्रेशन स्वाती मैम से कंप्लेन करने पर उन्होंने यह बात किसी को बताने से मना किया।

स्कूल मैनेजमेंट ने खानापूर्ति

स्कूल के मैनेजर को इसके खिलाफ कंप्लेंट करने पर मैनेजमेंट की नाममात्र की बैठक हुई। जिसमें उन्हें वार्निंग देकर छोड़ दिया गया। उसके कुछ दिन बाद प्रिंसिपल कि गलत हरकतें और ज्यादा बढ़ गई। प्रिंसिपल की गंदी हरकतें इतनी ज्यादा है कि वह जूनियर क्लासेस की बच्चियों के साथ भी गलत व्यवहार करते हैं। छात्राओं का आरोप है कि प्रिंसिपल ने जबरदस्ती हमारा मोबाइल नंबर भी ले लिया है और गंदी गंदी मैसेजेस करते हैं और अश्लील फोटो भी भेजते हैं। छात्राओं का कहना है कि प्रिंसिपल की हरकते दिन ब दिन बढ़ने लगी हैं और उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर उन्हें हटाया जाए।

पांच छात्राओं ने दी है शिकायत

सुपेला थाना प्रभारी दुर्गेश शर्मा ने इस मामले में बातया कि सेंट जेवियर स्कूल की पांच छात्रओं ने आवेदन दिया है। शिकायत के बाद प्रिंसिपल कन्नन आनंद को हिरासत में लिया गया। फिलहाल धारा 354 व पॉक्सो एक्ट के तहत एफआईआर की गई है। छात्राओं से महिला अधिकारी पूछताछ कर रही हैं।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *