रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उपसचिव सौम्या चौरसिया के खिलाफ ईडी की कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताया है। सीएम बघेल ने अपने अधिकृत ट्विटर हैंडल पर लिखा कि ‘जैसा कि मैं कहता रहा हूं, ईडी द्वारा मेरी उपसचिव सौम्या चौरसिया की गिरफ्तारी एक राजनीतिक कार्रवाई है. हम इसके खिलाफ पूरी ताकत से लड़ेंगे।

बता दें मनी लांड्रिंग और कोल परिवहन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सीएम भूपेश बघेल की उपसचिव को शुक्रवार को गिरफ्तार किया है। ईडी ने सौम्या चौरसिया को शुक्रवार सुबह पूछताछ के लिए बुलाया गया इसके बाद दोपहर बाद ED ने मेडिकल चेकअप के बाद उसे कोर्ट में पेश कर दिया। स्पेशल कोर्ट में सुनवाई के बाद सौम्या चौरसिया को चार दिन की रिमांड पर ईडी को सौंप दिया गया है।

इस घटना के बाद छत्तीसगढ़ में राजनीति गरमा गई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने इस पर बयान दिया है। सीएम भूपेश बघेल ने इस पूरी कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताया। उन्होंने कहा कि जांच के नाम पर केन्द्र सरकार लगातार केन्द्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने ट्वीट कर लिखा कि सौम्या चौरसिया की गिरफ्तारी विशुद्ध राजनीतिक आधार पर की गई है। यह लोकतांत्रिक ढंग से चुनी गई हमारी सरकार को अस्थिर करने की साजिश है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *