छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के पाली थाना क्षेत्र में दीवार ढहने से 3 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। घटना सोमवार शाम ग्राम राहा सपलवा गांव की है। गांव में बसंत यादव अपनी पत्नी और 4 बेटों के साथ रहते हैं। सोमवार को पति-पत्नी रोजाना की तरह खेत में काम करने के लिए गए थे। तीनों भाई आंगन में खेल रहे थे, वहीं चौथा भाई थोड़ी दूर पर बैठा था। शाम के समय घर का एक हिस्सा भरभराकर तीनों बच्चों के ऊपर ही गिर गया और इतना बड़ा हादसा हो गया।

तीनों भाई रूपेश यादव (4 वर्ष), रितेश यादव (6 वर्ष) और रुकेश यादव (8 वर्ष) मलबे में दब गए। 2 साल का चौथा भाई ये देखकर घबरा गया और रोने लगा। इधर, दीवार गिरने की आवाज सुनकर तुरंत आसपास के लोग दौड़ आए। घटनास्थल को देख उनके भी होश उड़ गए।

वे तुरंत खेत में काम कर रहे बसंत और उसकी पत्नी को बुलाने गए। घटना के बारे में सुनकर पति-पत्नी घर की ओर दौड़े। उन्होंने गांववालों और अन्य रिश्तेदारों की मदद से मलबा हटाया, लेकिन तब तक तीनों भाइयों की मौत हो चुकी थी। घटना की जानकारी डायल 112 और पाली थाना पुलिस को दी गई।

पाली थाना प्रभारी राजीव श्रीवास्तव अपनी टीम के साथ तुरंत मौके पर पहुंचे। उन्होंने परिवार और आसपास के लोगों से घटना की जानकारी ली और तीनों बच्चों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया। गांववालों ने बताया कि पिछले कई दिनों से यहां लगातार बारिश हो रही है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *