कोंडागांव। जिले में हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां जमीन विवाद को लेकर छोटे भाई ने बड़े भाई की हत्या कर दी. इसकी शिकायत के बाद पुलिस ने आराेपी को गिरफ्तार कर लिया है. मामला केशकाल थाना क्षेत्र के ग्राम डुमरपदर मैनपुर का है. ग्राम डुमरपदर मैनपुर निवासी प्रार्थीया पांचोबाई यादव ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि 22 मार्च को शाम करीब 5 बजे उसका देवर शिवराज यादव घर आकर लड़ाई करने लगा. शिवराज प्रार्थिया पांचोबाई को तुम मेरी पत्नी राजोबाई यादव को सिखा पढ़ा कर उसके मायके भगाई हो और जिस जमीन पर पानी नहीं आता फसल करने मुझे दिए हो, कहकर गाली-गलौज कर रहा था.

इस पर प्रार्थिया के पति शिवप्रसाद यादव ने शिवराज को समझाने की कोशिश कि, लेकिन शिवराज आवेश में आकर पास रखे ईंट से शिवप्रसाद के सिर पर मार दिया. इतना ही नहीं घर में रखे कुल्हाड़ी से उसके बाए हाथ और कंधे पर वार किया, जिससे शिवप्रसाद को गंभीर रूप से घायल हो गया. आनन-फानन में उसे रायपुर के डीकेएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

इस पर केशकाल थाना पुलिस ने अपराध दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की पूछताछ में शिवराज यादव ने बताया कि उसे खेती के लिए ऐसी जमीन दिए हैं, जिस पर पानी नहीं रूकता है, खेती अच्छी से नहीं होता. इससे नाराज होकर उसने अपने भाई को कुल्हाड़ी से मार दिया, जिससे शिवप्रसाद की मौत हो गई. पुलिस ने घटना में प्रयुक्त ईंट और कुल्हाडी को जब्त कर लिया है और आरोपी को जेल भेज दिया है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *