रायपुर। रायपुर की गंज थाना पुलिस ने झारखंड के शातिर मोबाइल चोर गैंग को पकड़ा है। ये गैंग बड़े शहरों के बाजारों को टारगेट करते थे। फिर वहां भीड़ में पहुंचकर लोगों का मोबाइल पार कर देते थे। इस गैंग में एक नाबालिग मेंबर समेत कुल 5 लोग गिरफ्तार हुए है। इनके पास से करीब डेढ़ लाख रुपए कीमत के मोबाइल जब्त किए गए हैं। रायपुर एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की टीम को सूचना मिली कि गंज थाना इलाके के तेलघानी नाका चौक के पास स्थित शराब भट्टी के पास दो संदिग्ध लोग घूम रहे हैं। वे अपने पास रखे मोबाइल को बेचने के लिए ग्राहक तलाश कर रहे थे। जिसके बाद गंज थाना पुलिस और एंटी क्राइम यूनिट के सदस्यों को मौके के लिए रवाना किया गया।

दोनों आरोपियों में उगला सच

इस मामले में पुलिस ने हुलिए के आधार पर शिव महतो और जतन कुमार महतो को पकड़ा। उन्होंने खुद को झारखंड का रहने वाला बताया। जब उनकी तलाशी ली गई तो उनके जेब में मोबाइल मिला। पूछताछ की तो वे गोल-मोल जवाब देकर पुलिस को गुमराह करने लगे। जब उनसे कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने सच उगला।

बड़े बाजारों की भीड़ में घुसते थे

ये शातिर चोर बड़े शहरों के भीड़-भाड़ वाले बाजार में घुस जाते थे। वहां वे महिलाओं के पर्स और उम्रदराज लोगों को निशाना बनाते थे। कुछ देर रेकी करने के बाद मौका मिलते ही वह उनके जेब और पर्स में रखे मोबाइल पार कर देते थे। चोरों ने दुर्ग के बाजारों में भी वारदात की है।

गैंग में नाबालिग भी शामिल

चोरों के गैंग में एक नाबालिग भी शामिल था। नाबालिग होने से भीड़ के बीच में लोग शक भी नहीं करते थे। मामले में पुलिस ने झारखंड साहेबगंज के रहने वाले

शिवा महतो(29)

जतन महतो(19)

बिरझु सिंह महतो(27)

राहत कुमार महतो (21)

एक नाबालिग को गिरफ्तार किया है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *