विदेश| News T20:भारत ने आज विश्वपटल पर सांस्कृतिक एकता और सैन्य सौहार्द का एक अनूठा नजारा पेश किया. भारतीय सेना की मद्रास रेजिमेंट के जांबाज सैनिकों ने अमेरिकी सेना के जवानों को “जय श्री राम” (Jai Shri Ram) और “छत्रपति शिवाजी महाराज की जय” (Chhatrapati Shivaji Maharaj ki Jai) के उद्घोष लगाना सिखाया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और दोनों देशों के लोगों का दिल जीत रहा है.

यह वीडियो किसी संयुक्त सैन्य अभ्यास के दौरान का बताया जा रहा है. इसमें भारतीय सैनिक अपने मित्रवत अमेरिकी साथियों को हिंदी के इन शक्तिशाली वाक्यांशों का उच्चारण करना सिखाते दिखाई दे रहे हैं.

अमेरिकी जवान भी पूरे उत्साह और सम्मान के साथ सीख रहे हैं और उनके चेहरों पर भारत की संस्कृति और परंपराओं के प्रति जिज्ञासा झलक रही है. आपको बता दें कि वीडियो मे आ रहे हैं प्रभु श्रीराम! दुल्हन की तरह सजी अयोध्या, को बताया गया है जो लोगों को मंत्रमुग्ध कर दे रहा।

इस विडियो से, 500 वर्षों का इंतजार खत्म होता हुवा और
भारतीय सैनिकों की उदारता और अमेरिकी सैनिकों की खुली सीखने की भावना, सद्भावना और मित्रता का प्रतीक दिख रहा है। सोशल मीडिया पर लोग भारतीय सैनिकों की जमकर तारीफ कर रहे हैं. उन्हें देश का गौरव, संस्कृति का रक्षक और भारत-अमेरिका मित्रता का सशक्त उदाहरण बता रहे हैं.

कुछ लोगों का कहना है कि यह वीडियो न सिर्फ युद्ध कौशल बल्कि सांस्कृतिक आदान-प्रदान का भी महत्व दर्शाता है. इससे दोनों देशों की संस्कृतियों के बीच पुल का निर्माण होता है और आपसी समझ को बढ़ावा मिलता है. यह भारतीय सैनिकों की वीरता और समर्पण के साथ-साथ भारत-अमेरिका मित्रता की मजबूती का भी प्रमाण है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *