ESIC Recruitment 2024 Notification: कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) में नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश में इधर-उधर भटक रहे उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका है. ईएसआईसी ने इसके लिए स्पेशलिस्ट और सीनियर रेजिडेंट के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य और इच्छुक हैं, तो ईएसआईसी की आधिकारिक वेबसाइट esic.gov.in के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 10 पदों पर बहाली की जाएगी. जो इन पदों पर आवेदन करते हैं, तो उन्हें इंटरव्यू के लिए शामिल होना होगा. अगर आप भी इन पदों पर नौकरी पाने की चाहत रखते हैं, तो नीचे दिए गए इन बातों को गौर से पढ़ें.

ईएसआईसी में फॉर्म भरने के लिए योग्यता

ईएसआईसी के इस भर्ती के लिए जो भी आवेदन करने का मन बना रहे हैं, उनके पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए.

ईएसआईसी में अप्लाई करने के लिए आवश्यक आयु सीमा

स्पेशलिस्ट- उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन किए हैं, उनका इंटरव्यू की तिथि तक आयु 69 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. साथ ही सरकारी नियमानुसार आयुसीमा में छूट लागू है.
सीनियर रेजिडेंट- इंटरव्यू की डेट तक उम्मीदवारों की आयु 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. साथ ही आरक्षित कैटेगरी वाले उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार आयुसीमा छूट भी दी जाएगी.

ईएसआईसी में फॉर्म भरने के लिए देना है आवेदन शुल्क

ईएसआईसी के इन भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को नीचे दिए गए आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा.
ESIC Recruitment 2024 Application Fee
यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक

ESIC Recruitment 2024 Notification
ESIC Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक

अन्य जानकारी

ईएसआईसी भर्ती 2024 की आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवारों का चयन वॉक-इन इंटरव्यू में उनके परफॉर्मेंस के आधार पर किया जाएगा.
इंटरव्यू की तिथि -22-03-2024
रिपोर्टिंग समय: प्रातः 09:00 बजे
इंटरव्यू का स्थान: चिकित्सा अधीक्षक कक्ष, दूसरी मंजिल, ईएसआईसी मॉडल अस्पताल, सेक्टर 9ए, गुरुग्राम, हरियाणा-122001

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *