DSSSB Recruitment: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की तरफ से युवाओं के लिए साल 2024 के लिए ग्रुप सी के रिक्त पदों पर आवेदन के लिए अधिसूचना जारी की गई है. इस भर्ती के लिए 20 मार्च 2024 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 18 अप्रैल 2024 है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अधिसूचना की जांच कर सकते हैं. आवेदन करने वाले अभ्यार्थी dsssb.delhi.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन शुल्क और आयु सीमा

डीएसएसएसबी ने इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 100 रुपए जमा कराना होगा. इसके अलावा महिला वर्ग, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों का मुफ्त आवेदन मान्य है. आवेदनकर्ता को शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा. डीएसएसएसबी ग्रुप सी की इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 27 साल के बीच होनी चाहिए. इस भर्ती में आयु सीमा के नियम अनुसार प्रदान की जाएगी. इस भर्ती में आयु की गणना 18 अप्रैल 2024 के अनुसार की जाएगी

शैक्षणिक योग्यता

डीएसएसएसबी भर्ती 2024 में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता सभी पदों के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं कक्षा पास होना चाहिए. इसके अलावा ड्राइवर पद के लिए ड्राइविंग लाइसेंस और डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए 12वीं और कंप्यूटर का कोर्स होना जरूरी है. अभ्यर्थी नोटिफिकेशन चेक कर अपने माध्यम से एजुकेशन क्वालीफिकेशन देखकर अपना आवेदन कर सकते हैं.

ईन पदों के लिए हो रही भर्ती

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड भर्ती 2024 के लिए निम्न पदों पर भर्ती हो रही हैं. इसमें डाटा एंट्री ऑपरेटर, स्वीपर, सफाई कर्मचारी, चौकीदार, ड्राइवर स्टाफ, कार ड्राइवर के पदों लिए डीएसएसएसबी की ओर से आवेदन लिए जा रहे हैं.

परीक्षा तिथि

डीएसएसएसबी की रिक्ति व 2024 के लिए आवेदन करने के लिएdsssb.delhi.gov.in पर जाएं. डीएसएसएसबी भर्ती परीक्षा तिथि विभाग की तरफ से बाद में जारी की जाएगी.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *