Defence Ministry Recruitment 2024 Notification: अगर आप फिजिकल फिट होने के साथ 10वीं पास हैं और नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए बेहतरीन मौका है. रक्षा मंत्रालय ने  फायरमैन के पदों पर भर्तियां के लिए वैकेंसी निकाली है. उम्मीदवार जो भी इन पदों पर अप्लाई करने के इच्छुक और योग्य हैं, तो आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. रक्षा मंत्रालय के इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

रक्षा मंत्रालय भर्ती 2024 के तहत कुल 40 पदों पर बहाली की जाने वाली है. उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन 23 मई तक या उससे पहले कर सकते हैं. अगर आप भी रक्षा मंत्रालय के इस नौकरी को पाना चाहते हैं, तो सबसे पहले दिए गए इन तमाम खास बातों को ध्यान से पढ़ें.

रक्षा मंत्रालय के जरिए भरे जाने वाले पद

कन्नूर के लिए पदों की संख्या- 02
कोच्चि के लिए पदों की संख्या- 38 पद

रक्षा मंत्रालय में कौन कर सकता है आवेदन

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए अप्लाई करने का मन बना रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिकुलेशन पास या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए.

रक्षा मंत्रालय में फॉर्म भरने की आयु सीमा

रक्षा मंत्रालय भर्ती 2024 के तहत जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उन उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 56 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

रक्षा मंत्रालय में चयन होने पर मिलेगी सैलरी

रक्षा मंत्रालय के इस भर्ती के लिए जिन उम्मीदवारों का चयन होता है, उन्हें सैलरी के तौर पर लेवल 02 के तहत 19900 रुपये से 63200 रुपये तक भुगतान किया जाएगा.

ऐसे मिलेगी यहां नौकरी

रक्षा मंत्रालय के इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन फिजिकल फिटनेस टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा. टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन की तारीख, समय और स्थान बाद में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को सूचित किया जाएगा.
यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक
Defence Ministry Recruitment 2024 Notification
Defence Ministry Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक

अन्य जानकारी

उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट से निर्धारित फॉर्मेट में विधिवत भरे हुए आवेदन फॉर्म को आवश्यक डॉक्यूमेंट्स के साथ पंजीकृत/स्पीड पोस्ट द्वारा फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, {स्टाफ ऑफिसर (सिविलियन रिक्रूटमेंट सेल के लिए)} मुख्यालय दक्षिणी नौसेना कमान नौसेना बेस, कोच्चि – 682004 को भेजना होगा.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *