DRDO Recruitment 2024: रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) में नौकरी (Sarkari Naukri) पाना हर किसी का सपना होता है. अगर आप भी इस सपने को पूरा करना चाहते हैं, तो डीआरडीओ ने इलेक्ट्रॉनिक्स और रडार विकास प्रतिष्ठान (एलआरडीई), बेंगलुरु के तहत वैकेंसी निकाली है. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. डीआरडीओ भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, तो वे 17 मार्च तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 108 पदों पर भर्तियां की जाएगी. DRDO में काम करने की चाहत रखने वाले उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने से पहले इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

डीआरडीओ में इन पदों पर हो रही है भर्तियां

इस भर्ती के जरिए ग्रेजुएट/डिप्लोमा और तकनीकी ट्रेडों सहित अपरेंटिस के कुल 108 पदों पर बहाली की जानी है. इसके बारे में नीचे विस्तार से पढ़ सकते हैं.
तकनीशियन- 30 पद
ग्रेजुएट अपरेंटिस- 28 पद
डिप्लोमा अपरेंटिस- 50 पद

डीआरडीओ में इन योग्यता वाले कर सकते हैं आवेदन

उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता संस्थान से तकनीशियन अपरेंटिस-उम्मीदवारों को संबंधित ट्रेड में नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग (एनसीवीटी) द्वारा जारी वैलिड सर्टिफिकेट के साथ ITI पूरा किया हुआ होना चाहिए.

डीआरडीओ में इन आयु सीमा वाले को मिलेगी नौकरी

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए. साथ ही अधिकतम आयु सीमा सरकार के प्रावधानों के अनुसार लागू की जाएगी.

देखें यहां नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक

DRDO Recruitment 2024 नोटिफिकेशन
DRDO Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक

डीआरडीओ में चयन होने पर मिलेगा स्टाइपेंड

जिन उम्मीदवारों का चयन इन पदों के लिए अंतिम रूप से होता है, तो संगठन प्रति माह स्टाइपेंड देगा. इसके बारे में नीचे देख सकते हैं.
तकनीशियन – 7000 रुपये
ग्रेजुएट अपरेंटिस – 9000 रुपये
डिप्लोमा अपरेंटिस – 8000 रुपये

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *