रायपुर। छत्तीसगढ़ के नव गठित जिले सक्ती में अचानक पहुंची केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय ED की टीम ने छह जगह दबिश दी है, जहां छापेमारी कार्रवाई की जा रही है। ईडी की छापेमारी कार्रवाई के बाद जिले सहित प्रदेश भर में हड़कंप मच गया है। ईडी की टीम जिले और खासकर सक्ती शहर में आधा दर्जन से अधिक जगहों पर पहुंची है। वहीं शहर से लेकर प्रदेश भर में कई और रसूखदारों के ठिकानों पर ईडी के जांच-पड़ताल की जमकर चर्चा हो रही है।

सूत्रों की मानें तो बिलासपुर संभाग के नव गठित जिले सक्ती में बुधवार दोपहर ईडी की टीम पहुंची। प्राप्त जानकारी के अनुसार ईडी की टीम सक्ती शहर स्थित पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष के ठिकानों पर कार्रवाई कर रही है। यहां ईडी के अधिकारियों द्वारा संदेहियों के ठिकानों पर तलाशी लेने के साथ ही उपस्थित लोगों से कड़ाई से पूछताछ भी की जा थी, जो विषम परिस्थितियों।

सूत्रों की मानें तो शहर के पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष और कांग्रेस नेता श्यामसुंदर अग्रवाल, विधायक के प्रतिनिधि और कांग्रेसी नेता आनंद अग्रवाल, कपड़ा व्यवसायी कमलेश अग्रवाल, स्टॉप वेंडर जगदीश बंसल, मोबाइल दुकान संचालक राहुल अग्रवाल, सर्राफा व्यवसायी अरुण अग्रवाल आदि के ठिकानों पर ईडी की टीम पहुंची है। यहां बड़ी संख्या में ईडी के अधिकारी जांच में जुटे हुए है। इनके साथ ही केंद्रीय अर्धसैनिक बल सीआरपीएफ के जवान भी बड़ी संख्या में डटे हुए है। गौरतलब है कि केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा लगातार प्रदेश के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी कार्रवाई की जा रही है। इसमें ईडी सहित आईटी की टीम भी निरंतर प्रदेश के कई रसूखदारों सहित कारोबारियों व अन्य संदेहियों के यहां छापा मारा जा रहा है।

बुधवार को आईटी की टीम ने भी प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कार्रवाई की थी। इसमें रायगढ़, बिलासपुर, रायपुर और कोरबा के विभिन्न ठिकानों पर आईटी का शिकंजा कसा था।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *