राजनांदगांव। थाना सोमनी क्षेत्र के नेशनल हाईवे के पास ग्राम ठेकवा मोड़ में अज्ञात लाश मिलने पर उसकी पहचान कर 24 घण्टे के भीतर अंधे कत्ल का खुलासा किया गया। उधारी का 5000/- रूपये मागने पर आरोपी ने आरक्षक की जान ले ली। आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा।

घटना के बाद लाश को छिपाने में प्रयुक्त मृतक का कार भी बरामद किया गया है। आरक्षक एवं आरोपी दोनों में आपसी लेनदेन को लेकर हुआ बहस जिसपर आरोपी द्वारा केबल से गलाघोट कर घटना को अंजाम दिया गया।

हत्या करने के बाद आरोपी द्वारा मृतक के कार में लाश को रखकर छुपाने के उद्देश्य से नेशनल हाईवे के पास ग्राम ठेकवा मोड़ लेजाकर रोड के किनारे झाडियों में लाश फेका।

आरोपी दानिश खान के निशादेही पर सोमनी पुलिस द्वारा मृतक का कार एवं मोबाईल फोन बरामद किया गया। आरोपीः- दानिश खान उम्र 22 वर्ष निवासी बख्तावर चाल, तुलसीपुर, राजनांदगाव है।

नेशनल हाईवे से ग्राम ठेकवा जाने वाले मार्ग पर ग्राम ठेकवा तिराहा भाठा सड़क के किनारे झाड़ी के पास लाश मिली। रिपोर्ट पर थाना सोमनी में मर्ग क्रमांक 38/22 धारा 174 जा.फौ. कायम किया गया। उक्त घटना की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी सोमनी विनय सिंह बघेल द्वारा तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित कर घटना स्थल रवाना किया गया।

घटना की गंभीरता को दखते हुये तत्काल पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर के निर्देर्शन में, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय महादेवा एवं नगर पुलिस अधीक्षक गौरव राय के पर्यवेक्षण में थाना सोमनी, थाना कोतवाली, चीता स्क्वार्ड एवं सायबर सेल की संयुक्त टीम गठित कर तत्काल शव की पहचान कराने एवं मामले का खुलासा जल्द से जल्द करने हेतु निर्देशित किया।

घटना स्थल पर पुलिस टीम एवं एफ.एस.एल. टीम पहुंचने पर शव की पहचान रक्षित केन्द्र राजनांदगांव के एम.टी. शाखा में कार्यरत आरक्षक संतोष यादव पिता दवनारायण यादव उम्र 40 साल, निवासी पुलिस लाईन राजनांदगांव के रूप में हुआ।

जिसके बाद रक्षित निरीक्षक भूपेन्द्र गुप्ता भी अपनी टीम के साथ घटना स्थल पहुंच कर आरोपी पतातलाश में गठित पुलिस टीम का सहयोग किये। घटना की पतासाजी हेतु शहर एवं टोलप्लाजा का एवं शहर के अन्य जगहों का सी.सी.टी.व्ही फुटेज खंघाला गया जिसमें पाया कि रात्रि में मृतक को उसके कार में बैठाते हुए संदेही का फुटेज आने पर आरोपी की पहचान कर उसकी पता तलाश किया गया।

मुखबीर की सूचना पर घेराबंदी कर आरोपी को पकड़ा गया। आरोपी से गहन पूछताछ पर बताया कि वह रेवाडीह चौक में मृतक से मिलने पर उसके साथ शराब का सेवन किया बातचित के दौरान मृतक संतोष यादव द्वारा उसे पूर्व में कोर्ट में न्यायालयीन कार्य के लिए 5000/- रूपये उधारी दिया था जिसकी मांग उसके द्वारा किया गया।

उसके बाद दोनो मृतक के कार से सीलाथीजन स्कूल ममतानगर के पास आये वहां भी दोनो शराब पीए उसके बाद उधारी का रकम लौटाने के लिए दोनों में बहस हुआ उसके बाद मृतक कार में बैठा और आरोपी दानिश खान कार के पीछले सीट पर बैठा और वहां रखे मोबाईल चार्जर के केबल से उसके गर्दन में फसाकर गलाघोट दिया जिससे उसकी मृत्यु हो गई।

उसके बाद वह मृतक को बाजू के सीट में बैठाकर ठेकवा तिराहा मार्ग सोमनी में लेजाकर मृतक के लाश को फैक दिया। आरोपी के निशानदेही पर मृतक का कार, भूरा रंग का पर्स, मोबाईल, गला घोटने में प्रयुक्त केबल वायर को बरामद कर कब्जा पुलिस लिया गया मामले की विवेचना की जा रही है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *