खुर्सीपार क्षेत्र का तालाब बनेगा सेक्टर 5 के तालाब से भी खूबसूरत…

शहर का पहला ऐसा तालाब होगा, जहां होगी रंगीन मछलियां


भिलाई (न्यूज़ टी 20)। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव के पहल से खुर्सीपार स्थित बाबा बालक नाथ सरोवर का सौदरीकरण किया जाएगा। इस तालाब को सेक्टर 5 के शहीद पार्क से भी खूबसूरत और भव्य रूप में डेवलप किया जाएगा। यह तालाब खुर्सीपार क्षेत्र का हार्ट ऑफ दि ओशन होगा। सिर्फ यही नहीं इस तालाब के सौंदर्यीकरण के साथ ही यहां म्यूजिक फाउंटेशन से लेकर पार्क, लाइटिंग सभी तरह की सुविधा डेवलप की जाएगी। सिर्फ यही नहीं इस तालाब को पूरी तरह से साफ करके यहां साफ पानी भरा जाएगा और रंगीन मछलियां डाली जाएगी। यह सिर्फ खुर्सीपार ही नहीं बल्की पूरे शहर का पहला और इकलौता ऐसा तालाब होगा, जिसकी सुंदरता और भव्यता लोगों के लिए बेहद आकर्षण का केंद्र होगी।
शनिवार को इस सौंदर्यीकरण विकास कार्य का भूमि पूजन कार्यक्रम का आयोजन आज किया गया। इस भूमि पूजन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव, महापौर नीरज पाल, विधायक प्रतिनिधि व लोक कर्म प्रभारी एकांश बंछोर, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष तुलसी पटेल,डीकाम राजू, वार्ड पार्षद सुजाता आदि उपस्थित रहे। विधि विधान के साथ भूमि पूजन किया गया। पंडित ने मंत्रोच्चार कर भूमि पूजन कार्यक्रम संपन्न कराया। इसके बाद सभी ने मिलकर विकास कार्य का शुभारंभ करने के लिए नारियल तोड़े और कुदाली चलाकर विकास कार्य का श्रीगणेश किया। इस विकास कार्य से क्षेत्र के नागरिकों में बड़ा हर्ष का माहौल देखने को मिला। वार्ड के नागरिकों ने बाबा बालक नाथ मंदिर सरोवर की सौदरीकरण के लिए लाइन अगर विधायक देवेंद्र यादव का दिल से आभार जताया वार्ड वासियों ने कहा कि विधायक देवेंद्र यादव के पहल से क्षेत्र की तस्वीर बदल गई है। अब पहले जैसा खुर्सीपार नहीं रहा आज के खुर्सीपार में खेल मैदान से लेकर गार्डन ओपन जीम, साफ-सुथरी सडको की सर्व सुविधा है। वार्ड में मूलभूत सुविधाएं लोगों को मिल रही है पीने के लिए शुद्ध पानी और गलियों की नियमित साफ-सफाई से आज लोगों के जीवन में काफी बदलाव हुआ है।

डेवलपमेंट में होगा 27 लाख रु खर्चा
खुर्सीपार स्थिति बाबा बालक नाथ मंदिर से लगे हुए इस सरोवर का सौंदर्यीकरण कार्य 27 लाख की लागत से किया जाएगा। दो फेस में काम होगा। पहले फेस में तालाब की साफ सफाई की जाएगी। पूरे तालाब का गंदा पानी निकाल कर दलदली मिट्‌टी निकाली जाएगी। तालाब पूरा साफ करने के साथ ही तालाब के घाटो को बनाया जाएगा। इसके बाद चारों ओर गार्डनिंग की जाएगी। फेस 1 में यह सब काम होने के बाद फेस 2 में पूरे क्षेत्र में रंग बिरंगी लाइटें लगाई जाएगी। हाइ मास्क लाइटे भी लगाई जाएगी। म्यूजिकल फाउंटेन भी लगया जाएगा। इसके अलावा जब तालाब पूरा साफ हो जाएगा तो यहां रंगीन मछलियां डाली जाएगी।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *