दुर्ग : मुख्यमंत्री माननीय विष्णु देव साय जी के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ शासन द्वारा प्रभु श्री रामलला अयोध्या मंदिर दर्शन योजना अंतर्गत स्पेशल आस्था ट्रेन 26 जून 2024 को दोपहर 12:00 बजे दुर्ग रेलवे स्टेशन से रवाना किया गया


स्पेशल आस्था ट्रेन को रवाना करने के लिए अतिथि गण :-
मान. अरुण साव जी उपमुख्यमंत्री छ.ग.
मान. विजय शर्मा जी उपमुख्यमंत्री छ.ग.
मान. केदार कश्यप जी केबिनेट मंत्री छ.ग.
मान . ललित चंद्राकर जी दुर्ग ग्रामीण विधायक
मान. गजेन्द्र यादव जी विधायक दुर्ग शहर
मान.डोमन लाल कोसेवाड़ा जी
विधायक अहिवारा
मान .रिकेश सेन जी वैशाली नगर विधायक
मान. जितेन्द्र वर्मा ज़िला अध्यक्ष दुर्ग
मान. महेश वर्मा जी ज़िला अध्यक्ष भिलाई


श्रीमति. दिव्या कलिहारी महिला मोर्चा ज़िला अध्यक्ष एवम भारतीय जनता पार्टी के जेष्ठ श्रेष्ठ कार्यकर्त्ता व बड़ी संख्या अयोध्या दर्शन करने जाने वाले श्रद्धालुजन उपस्थित रहे
आज दुर्ग और बस्तर संभाग के 850 तीर्थ यात्री के साथ आस्था स्पेशल ट्रेन दुर्ग रेल्वे स्टेशन से जनप्रतिनिधी द्वारा हरि झंडी दिखाकर रवाना किया गया जिसमे दुर्ग जिले के 185 श्रद्धालु जिसमें 139 ग्रामीण एवम 46 श्रद्धालु शहरी क्षेत्रों से शामिल किए गए हैं।

इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री अरुण साव जी ने कहा हमने चुनाव के समय अपने घोषणा पत्र में लिखा था हमरी सरकार बनते ही हम श्रीरामलला का दर्शण कराएंगे मोदी की गारेंटी और विष्णुदेव साय जी के सुशान से सभी वादों को पूरा कर रहे हैं आज हमारी सरकार को सौभाग्य मिला है की श्रवण कुमार बनकर पिता तुल्य बुजुर्गो व माताओं को अयोध्या धाम दर्शन कराने का सौभाग्य प्राप्त मिल रहा है सभी तीर्थयात्री प्रदेश के सुख शान्ति समृद्धि की आर्शीवाद लेकर वापस आयेंगे।

इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा जी ने कहा –

भाजपा जो कहती हैं वो करती हैं 500 वर्ष लग गए भगवान श्रीराम जी को लाने में आज अयोध्या में भगवान श्रीराम जन्मभूमि में आज भव्य मन्दिर बन गया है और माननीय विष्णुदेव साय जी के सरकार को सौभाग्य प्राप्त मिला है लोगो को भगवान श्रीराम लला के भव्य स्वरूप का दर्शण कराने का हर माताओं बहनों भाइयों बुजुर्गो का सपना होता है अपने जीवन काल में तीर्थ यात्रा करे आज श्रवण कुमार बनकर माननीय  विष्णुदेव साय जी सरकार पूरा कर रहा है ।


सभी को मेरी ओर से हार्दिक शुभकामनाएं –

इस अवसर पर वनमंत्री केदार कश्यप जी ने कहा…हम छत्तीसगढ़ वासियों का सौभाग्य है की भगवान श्रीराम जी का नन्निहाल हमारे छत्तीसगढ़ है वनवास का अधिकांश समय हमारे प्रदेश के जंगल में ही बिताए हैं इस लिए हमारे प्रदेश के जंगल में काटा नही है आप खाली पैर जंगल को आसानी से घुम सकते हो और हमरे प्रदेश वासी भगवान राम के पद चिन्हों का अनुसरण करते हुए जब जंगल जाते हैं किसी काम से। तो सबसे पहले मुख्या ,पत्नी , फिर बच्चे रहते है आज बस्तर संभाग से मेरे माताएं पिता तुल्य सियान सभी अयोध्या धाम दर्शन करने जा रहे हैं ये मेरे जीवन का अमूल्य पल है सभी को हार्दिक शुभकामनाएं

इस अवसर पर दुर्ग ग्रामीण विधायक ललित चंद्राकर ने कहा-

यह क्षण हमारे लिए गौरवशाली है कि छत्तीसगढ़ की जनता श्रीरामलला के दर्शन के लिए जा रही है।”
उन्होंने कहा- देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमारी सरकार बनने पर रामलला दर्शन योजना का वादा किया था, उसे पूरा करते हुए छत्तीसगढ़ से अयोध्या के लिए ट्रेन रवाना हुई।

छत्तीसगढ़ देश का पहला राज्य है, जहां की जनता को सरकारी खर्च पर रामलला का दर्शन कराया जा रहा है। यह विशेष ट्रेन 12 कोच वाली है। रामलला दर्शन योजना के तहत श्रद्धालुओं को पूरा पैकेज मिलेगा, जिसमें छत्तीसगढ़ से अयोध्या जाने, वहां रहने की व्यवस्था, मंदिर दर्शन, नाश्ते और खाने की भी व्यवस्था की गई है। इस ट्रेन में टूर एस्कॉर्ट, सुरक्षा कर्मी और चिकित्सकों का दल भी मौजूद है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *