बिलासपुर में युवक की लाश को नाले के पाइप में छिपाने वाले एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दरअसल, तीन दोस्त मिलकर बिजली तार से करंट लगाकर मछली मारने गए थे। इस दौरान करंट लगने से एक युवक की मौत हो गई। इससे घबराए उसके दो साथियों ने शव को घसीटकर नाले के पाइप में ले जाकर छिपा दिया और परिजनों से कह दिया कि युवक उन्हें छोड़कर गायब हो गया है। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने एक नाबालिग को पकड़ लिया है और उसके फरार दोस्त की तलाश की जा रही है। मामला सीपत थाना क्षेत्र का है।

ग्राम बरेली में रहने वाला सुनील केंवट (24) रोजी-मजदूरी करता था। बुधवार की सुबह उसका दोस्त मधुर सिदार और एक अन्य साथी उसके घर आए थे और उसे मछली मारने के लिए नाले की तरफ लेकर गए थे। युवकों ने घर से एक बोरी में बिजली तार भी भरकर ले गए थे। दोपहर को मधुर सिदार और उसका दोस्त बोरी में बिजली तार लेकर सुनील के घर छोड़ने गए। इस पर सुनील के पिता बहोरन केंवट ने उनसे पूछताछ की, तब उन्होंने बताया कि सुनील उन्हें छोड़कर गायब हो गया है।

शाम चार बजे नहीं पहुंचा युवक, तब परेशान परिजनों ने की तलाश

जब शाम चार बजे तक सुनील घर नहीं पहुंचा, तब उसके पिता बहोरन और परिजन परेशान होकर उसकी तलाश शुरू कर दी। गांव में उसका कुछ पता नहीं चलने पर उन्होंने मधुर सिदार और उसके दोस्त को पकड़ा, फिर उनसे पूछताछ की। इस दौरान उन्होंने पूछा कि तुम लोग कहां मछली पकड़ने गए थे, चलो बताना। दोनों लड़कों को लेकर परिजन जब नाले की तरफ पहुंचे तो सुनील का चप्पल मिला। इस पर उन्हें संदेह हुआ और उनसे सख्ती से पूछताछ की। इस बीच मधुर सिदार मौका पाकर भाग निकला।

नाबालिग दोस्त ने कहा करंट से हो गई मौत

सुनील के दूसरे नाबालिग दोस्त ने परिजन को पूछताछ में सच्चाई बता दिया। उसने बताया कि मछली मारते समय करंट लगने से सुनील की मौत हो गई। इसके बाद वे घबरा गए और उसकी लाश को घसीटकर 400 मीटर दूर नाले के पाइप में ले जाकर छिपा दिया और दोनों घर आ गए। देर शाम नाबालिग की निशानदेही पर परिजनों ने सुनील की लाश को बरामद किया।

पुलिस ने गैरइरादतन हत्या का केस दर्ज कर किया गिरफ्तार

सुनील की लाश देखकर परिजनों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पूछताछ के बाद नाबालिग और मधुर सिदार के खिलाफ गैरइरादतन हत्या और साक्ष्य छिपाने के आरोप में केस दर्ज किया है। पुलिस ने पूछताछ के बाद नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, मधुर सिदार की तलाश की जा रही है।

200 मीटर दूर से बिछाया था बिजली तार

पूछताछ में नाबालिग ने पुलिस और ग्रामीणों को बताया कि मधुर सिंह ने तार को लोहे के रॉड से जोड़कर सुनील को पकड़ा दिया था। इसके बाद तार के दूसरे सिरे को पास स्थित बोरवेल के लिए लगाए गए बिजली कनेक्शन से जोड़ दिया। करंट की चपेट में आने से सुनील की मौत हो गई। मछली मारने के लिए उन्होंने बोरवेल से 200 मीटर दूर तक बिजली तार बिछाया था। अचानक सुनील की मौत होने के बाद दोनों घबरा गए और उसकी लाश को छिपा दिया।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *