धनबाद : झारखंड के धनबाद शहर के जोड़ा फाटक इलाके में बुधवार शाम एक बहुमंजिला बिल्डिंग में आग लगने से 14 लोगों की मौत हो गई. जानकारी के अनुसार, एक विवाह समारोह के दौरान गैस सिलेंडर फटने से यह हादसा हुआ. बता दें, धनबाद में पिछले एक सप्‍ताह में आग लगने की यह दूसरी घटना है. आग शहर के व्यस्ततम इलाके, बैंक मोड़ थाना क्षेत्र के शक्ति मंदिर के समीप 13 मंजिला आशीर्वाद टावर अपार्टमेंट के दूसरे तल में लगी, जिसने देखते ही देखते बड़ा रूप ले लिया.

सूचना मिलते ही अग्निशमन की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं. कलेक्‍टर संदीप कुमार ने बताया कि 8 से 10 लोगों को निकाला गया है जिसकी हालत गंभीर हैं, इसमें कुछ डेथ भी हैं. इन्‍हें मेडिकल कॉलेज भेजा गया है  उन्‍होंने कहा कि हादसे में कितने लोगों की मौत कितने हुई, कितनी इंजरी है, यह बाद में स्‍पष्‍ट हो पाएगा. हमारी प्राथमिकता आग से प्रभावित क्षेत्र से लोगों को बाहर निकालना था, जो हो गया है.

आग के आगे बढ़ने का खतरा नहीं है, इस पर काबू पा लिया गया है. एक अन्‍य सवाल पर कहा कि आग के कारण को लेकर अभी कुछ भी कहना मुश्किल है. बताया जा रहा है कि पूजा बगैरह हो रही थी लेकिन अभी कारण के बारे में निश्चित रूप से कुछ नहीं कहा जा सकता. गौरतलब है कि पिछले सप्‍ताह शुक्रवार को भी धनबाद के एक निजी नर्सिंग होम में आग लगने से दो डॉक्टरों समेत कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई थी.

मृतकों में चिकित्सा प्रतिष्ठान के मालिक डॉक्टर विकास हाजरा, उनकी पत्नी डॉक्टर प्रेमा हाजरा, मालिक का भतीजा सोहन खमारी और घरेलू सहायिका तारा देवी शामिल थे. जानकारी के मुताबिक शहरके बैंक मोड़ इलाके में स्थित नर्सिंग होम के स्टोर रूम में देर रात करीब दो बजे आग लग गई थी. स्टोर रूम में आग लगने के कारण दम घुटने से नर्सिंग होम के मालिक और उनकी पत्नी सहित पांच लोगों की मौत हो गई थी.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *