रायपुर (न्यूज़ टी 20)। राजधानी रायपुर की राजेंद्र नगर थाना पुलिस ने कम दाम में सोना देने और सोने के व्यवसाय में पैसा लगाकर मुनाफा कमाने का झांसा देकर करोड़ो रूपए की ठगी करने वाले मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी द्वारा अब तक 10 लोगों को कम दाम में सोना देने, सोने के व्यवसाय में पैसा लगाकर मुनाफा कमाने का झांसा देकर 1 करोड़ रूपये की ठगी की गई है। आरोपी अनिल वर्मा के कब्जे से 70 तोला सोना एवं लगभग 9 किलो चांदी के जेवरात कीमती लगभग 42 लाख रूपए जब्त किया गया है। वहीं इस मामले में मुख्य आरोपी अनिल वर्मा की पत्नी अंजली वर्मा उर्फ अंजली सोनी, अखिलेश सिंह उर्फ भोला एवं जयकुमार नारा को गिरफ्तार किया जा चुका है। 

न्यू राजेंद्र नगर निवासी शिवकुमार अग्रवाल ने थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसकी पत्नि रानी अग्रवाल के नाम हजार स्केयर फीट के जमीन को बेचने के संबंध में अनिल वर्मा से परिचय हुआ था। अनिल वर्मा ने उस जमीन को 21 लाख रूपये में खरीदने का सौदा किया। अनिल वर्मा ने रजिस्ट्री के समय 5-5 लाख रूपये के 2 चेक तथा 11 लाख रूपये का 1 चेक प्रार्थी की पत्नि रानी अग्रवाल के नाम पर दिया। 5-5 लाख रूपये के दोनों चेक उसकी पत्नि रानी अग्रवाल के खाते में प्राप्त हुई। लेकिन 11 लाख रूपये के चेक के संबंध में अनिल वर्मा उसकी पत्नि अंजली सोनी एवं जयनारा के द्वारा प्रार्थी के घर आकर कहा गया कि मुझे अभी बड़ी रकम की जरूरत है इसलिए आप मेरे घर के रजिस्ट्री पेपर रख लीजिये और 10 लाख रूपये हमें दे दीजिए मैं आपको एक साथ 21 लाख रूपये आर.टी.जी.एस. के माध्यम से वापस कर दूंगा तथा अपने रजिस्ट्री पेपर वापस ले लूंगा। इनकी बातों पर भरोसा करते हुए प्रार्थी एवं उसकी पत्नि ने इनको 10 लाख रूपये दे दिये। प्रार्थी जब अनिल वर्मा से अपने पैसों के संबंध में उसकी राज ज्वेलर्स दुकान पर जाकर बात की गई उस समय दुकान में जय कुमार नारा और अखिलेश उर्फ भोला मौजूद थे। जय कुमार नारा के द्वारा प्रार्थी को समझाते हुए कहा गया कि अभी अनिल वर्मा को और पैसो की जरूरत है क्योंकि अनिल के द्वारा दिल्ली से थोक में सोना लाकर रायपुर में बेचने का प्लान है अगर आप भी कुछ और पैसे अनिल के व्यवसाय में लगाते हो तो अच्छा खासा लाभ मिलेगा। जयनारा के द्वारा  कहा गया कि उसने भी 30 लाख रूपये अनिल के काम में लगाएं है। जयनारा और अनिल ने कहा कि प्रार्थी को 7 लाख रूपये दे दो मैं आपको 8 लाख रूपये कमाई के साथ वापस करूंगा कहा। जिस पर प्रार्थी 7 लाख रूपये आर.टी.जी.एस. के माध्यम से दिनांक 28.02.2022 को अनिल वर्मा को दिया गया तथा दीवाली से पहले अनिल वर्मा एवं जय कुमार नारा प्रार्थी के घर आये और बोले कि सोने का भाव बढ़ रहा है। 5 लाख रूपये कम पड़ रहे है आप 5 लाख रूपये सोने खरीदी के लिये मिला दो जो भी कमाई होगी उसमें बराबर मिलेगा। जिस पर प्रार्थी द्वारा पुनः नगद 5 लाख रूपये अनिल और जय कुमार नारा को दे दिया गया। दीपावली के बाद जब प्रार्थी राज ज्वेलर्स गया तो उसे जानकारी मिली कि अनिल वर्मा अपनी पत्नी अंजली सोनी और उसके दोनो सालो जय कुमार नारा एवं अखिलेश सिंह के साथ रायपुर छोडकर भाग गया है।

इसी प्रकार आरोपियों द्वारा अन्य 09 लोगों को भी कम दाम में सोना देने, सोने के व्यवसाय में पैसा लगाकर मुनाफा कमाने का झांसा तथा कम करैट के सोना को 23 कैरेट का बताकर बिक्री कर प्रार्थियों से लाखों रूपये प्राप्त किया गया है। इस प्रकार आरोपियों द्वारा 10 प्रार्थियों से लगभग 1 करोड़ रूपये की राशि की ठगी की गई है। प्रकरण में पूर्व में 3 आरोपी अंजली वर्मा उर्फ अंजली सोनी, अखिलेश सिंह उर्फ भोला एवं जयकुमार नारा को गिरफ्तार किया गया है।

वहीं रायपुर पुलिस द्वारा बलिया (उत्तर प्रदेश) पहुंच कर कैम्प कर आरोपी अनिल वर्मा को पकड़ा गया। घटना के संबंध में पूछताछ करने पर आरोपी अनिल वर्मा द्वारा अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर ठगी करना स्वीकार किया। आरोपी अनिल वर्मा को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से ठगी की लगभग 70 तोला सोना एवं लगभग 9 किलोग्राम चांदी के जेवरात जुमला कीमती लगभग 42 लाख जब्त किया गया है।

Share on

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *