भिलाई [न्यूज़ टी 20] रायपुर। छत्तीसगढ़ में भी बैली डांस कल्चर हावी होने लगा है। राजधानी के एक होटल में 10 दिनों के लिए अरब की डांसर्स का बैली डांस प्रोग्राम रखा गया। रोज यहां बैली डांस के साथ अरेबियन फूड भी परोसा जा रहा था। इसकी जानकारी लगने के बाद बजरंग दल ने इसक विरोध शुरू कर दिया।

बवाल इतना बढ़ा कि होटल प्रबंधन को कार्यक्रम बंद करना पड़ा। यही नहीं होटल प्रबंधन भविष्य में दोबारा इस प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन नहीं करने का भरोसा भी दिलाया। यहां बात हो रही है राजधानी रायपुर के सयाजी होटल की। यहां पर 24 जून से 3 जुलाई तक बैटल ऑफ बैली डांसर्स नाम का कार्यक्रम रखा गया।

10 दिवसीय इस कार्यक्रम का जोर शोर से प्रचार भी हुआ और रायपुर के रइसों ने इसके लिए बुकिंग भी की। यहां अरेबियन फूड के साथ लोगों को बैली डांस देखने को मिल रहा था। लेकिन बजरंग दल के विरोध ने इस कार्यक्रम को बंद करवा दिया।

बजरंग दल ने की थी शिकायत, होटल में किया हंगामा

इस इवेंठ को लेकर बजरंग दल के नेताओं ने पुलिस को शिकायत दी थी। यहीं नहीं इस कार्यक्रम के विरोध में बजरंग दल के लोग होटल भी पहुंच गए और हंगामा किया। बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने इस पूरे कार्यक्रम का विरोध करते हुए होटल में घुस गए।

मौके पर होटल संचालकों को पुलिस बुलानी पड़ी। काफी हंगामे के बाद होटल संचालकों को कार्यक्रम बंद करना पड़ा। पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाइश दी। इसके बाद होटल संचालकों ने इस कार्यक्रम को दोबारा नहीं कराने का भरोसा दिलाया इसके बाद ही बजरंग दल के कार्यकर्ता शांत हुए।

बजरंग दल के विरोध के कारण होटल प्रबंधन को अपना दस का कार्यक्रम चार दिन में ही समाप्ता करना पड़ गया। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का कहना है कि अश्लील डांस का कल्चर हमारी संस्कृति में नहीं है और ऐसे कार्यक्रमों को हम बर्दाश्त नहीं करेंगे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *