भिलाई (न्यूज़ टी 20 ) । वैशाली नगर के पूर्व विधायक एवं जिले के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता भजन सिंह निरंकारी का आज शाम शंकराचार्य अस्पताल में उपचार के दौरान निधन हो गया ।

पूर्व विधायक भजन सिंह निरंकारी


विदित हो कि हार्ट अटैक की वजह से उन्हें आज सुबह ही शंकराचार्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था । दुर्ग के विधायक अरुण वोरा ने दोपहर में अस्पताल पहुंचकर डॉक्टरों से उनके स्वास्थ्य के संदर्भ में जानकारी ली थी , लेकिन शाम को अचानक उनकी तबीयत फिर से बिगड़ गई । संभवतः दूसरे अटैक की वजह से आखिर उनकी सांसें थम गई । उनके निधन की खबर से जिले भर के कांग्रेसियों और उनके करीबियों में जबरदस्त शोक की लहर व्याप्त है । उनके निधन की खबर मिलते ही उनके चाहने वाले कांग्रेसियों का रुख शंकराचार्य अस्पताल की ओर नजर आ रहा है ।

वे 80 के दशक में अपने भाषणों की वजह से सर्वाधिक चर्चा में रहते थे । एक अच्छे वक्ता के रूप में कांग्रेस में उनकी साख थी । वर्ष 1985 से 90 के बीच में वे विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण भिलाई – दुर्ग के चेयरमैन और ऊर्जा विकास निगम के अध्यक्ष भी रह चुके हैं । वे लगभग 77 वर्ष के थे ।

वर्ष 2009 में हुए वैशाली नगर के उपचुनाव में कांग्रेस ने उन्हें पहली बार टिकट देते हुए प्रत्याशी बनाया , तब भारतीय जनता पार्टी की सरकार रहते हुए भी उन्होंने भाजपा प्रत्याशी जागेश्वर साहू को लगभग 1200 मतों से परास्त कर एक ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी ।
अपने मिलनसार स्वभाव के चलते कार्यकर्ताओं के बीच गहरी पैठ रखने वाले निरंकारी की कमी आने वाले समय में कांग्रेस को जरूर महसूस होगी ।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जताया शोक

भजन सिंह निरंकारी के निधन पर ट्वीट करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शोक व्यक्त किया है ।


निरंकारी जी के निधन की खबर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू , कृषि मंत्री रविंद्र चौबे , भिलाई शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर, पूर्व अध्यक्ष तुलसी साहू, सुपेला ब्लॉक अध्यक्ष नंद कुमार कश्यप सहित पूर्व महापौर निर्मला यादव, विजय यादव , संजय ओझा , अमीर चंद अरोरा , सुरेंद्र कपूर काके, ज्ञानचंद जैन,वाई के सिंह , सुभाष साव तथा जानकी देवी इत्यादि ने गहरा दुख जताया है ।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *