By POORNIMA

गुरुवार की सुबह रायपुर सीएम कार्यालय में पदस्थ सौम्या चौरसिया के भिलाई के सूर्या रेजीडेंसी जुनवानी स्थित निवास पर इनकम टैक्स ने पहुंचकर कार्रवाई की है। इनकम टैक्स के अधिकारी महाराष्ट्र के वाहन में आए थे। इनके साथ केंद्रीय सुरक्षा बल के जवान भी थे। इसकी जानकारी होते ही जिला पुलिस-प्रशासन सक्रिय हो गया।

पुलिस के आला अधिकारी भी वहां पहुंच गए। इनकम टैक्स की इस समय जांच की जारी है। जांच के दौरान सौम्या चौरसिया उपस्थित है या नहीं इसकी जानकारी किसी को नहीं दी जा रही है। इस समय सूर्या रेजीडेंसी जुनवानी में उन्हीं लोगों को प्रवेश दिया जा रहा है जो वहां के निवासी हैं। बाहर के लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।

कांग्रेस नेता सूर्यकांत तिवारी के रायपुर सहित महासमुंद, भिलाई स्थित निवास में भारत सरकार आयकर विभाग अन्वेषण की टीम ने दबिश दी है। टीम गुरुवार सुबह चार बजे कांग्रेस नेता तिवारी के निवास पहुंची। यहां आयकर विभाग की जांच जारी है। बहरहाल भीतर से कुछ जानकारी नहीं मिल रही है। आयकर को एक टीम ने सूर्यकांत के अत्यंत करीबी मित्र महासमुंद निवासी अजय नायडू के घर पर भी दबिश दी है।

सुबह चार बजे से ओडिशा पासिंग के वाहन में टीम दोनों के घर पहुंची है। पूछताछ की जा रही है। कांग्रेस नेता सूर्यकांत तिवारी कोयला, जमीन, ट्रांसपोर्टिंग व अन्य कारोबार से जुड़े हैं। बीते कुछ माह पहले सूर्यकांत की तबियत बिगड़ने पर सीएम भूपेश बघेल उनका स्वास्थ्य जानने अस्पताल भी पहुंचे थे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *