दुर्ग / [ न्यूज़ टी 20 ] जनसंपर्क विभाग द्वारा शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए नियमित रूप से सूचना शिविर एवं छायाचित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में शिविर का आयोजन महाशिवरात्रि के दिन सेलूद में और बुधवार को कपसदा में आयोजित किया गया।

शिविर के माध्यम से विस्तार से शासकीय योजनाओं की जानकारी दी गई। सेलूद में ग्रामीणों ने बड़ी संख्या में उपस्थित होकर शिविर देखा और शासकीय योजनाओं की जानकारी प्राप्त की। प्रदर्शनी देखने पहुंचे ग्रामीण महेश यादव ने बताया कि शिविर में विभिन्न योजनाओं की जानकारी से संबंधित सामग्री मिली है।

साथ ही जनमन भी पढ़ने को मिला। इन सभी में जमीनी कार्यों को दिखाया गया है। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा बहुत कुछ कार्य ग्रामीण विकास के लिए किया गया है। इन सब की सुंदर झलक इस प्रदर्शनी में दिखाई गई है।

प्रदर्शनी देखने आई कपसदा की ग्रामीण महिला शकुंतला ने बताया कि छत्तीसगढ़ शासन की सभी योजनाएं जो इस छायाचित्र में दिखाई गई हैं उनका लाभ ग्रामीण हितग्राहियों को मिल रहा है।

प्रदर्शनी देखने पहुंचे गांव के युवक विजय ने बताया कि शिविर में जनसंपर्क विभाग द्वारा विभागीय योजनाओं के बारे में काफी उपयोगी सामग्री दिखाई गई है। मैं प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा हूँ और यह मेरे लिए काफी उपयोगी है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *